रोड शो से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक

इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 11 दिसंबर को शहर में 50 इलेक्ट्रिक वाहनों के काफिले के साथ रोड शो का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:00 PM (IST)
रोड शो से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक
रोड शो से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 11 दिसंबर को शहर में 50 इलेक्ट्रिक वाहनों के काफिले के साथ रोड शो का आयोजन किया जाएगा। रोड शो के सफल आयोजन को लेकर सोमवार को अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता उनके कार्यालय में एक बैठक हुई।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक में बताया कि ऊर्जा दक्षता ब्यूरो द्वारा हर साल 14 दिसंबर को राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस मनाया जाता है। इसी कड़ी में ऊर्जा संरक्षण जागरूकता सप्ताह के तहत आठ से 14 दिसंबर तक जिले में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

रोड शो के दौरान आमजन को इलेक्ट्रिक वाहनों के फायदे तथा इनके इस्तेमाल संबंधी आवश्यक जानकारी देते हुए इसके इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस रोड शो का शुभारंभ सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम से शुरू होगा जो शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरेगा। सीएसडी क्लब क्रिकेट टीम ने चार विकेट से जीता मैच

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गांव बेगमपुर खटोला में आरडब्ल्यूए की तरफ से आयोजित टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को जेएमएस नाथूपुर क्रिकेट टीम और सीएसडी क्लब क्रिकेट टीम बादशाहपुर के बीच मुकाबला हुआ। नाथूपुर टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाए। प्रदीप, भोलू ने अच्छी पारी खेली।

जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी बादशाहपुर टीम ने छह विकेट से मैच जीत लिया। टीम के बल्लेबाज अमित त्यागी ने 44 गेंद पर 103 रन की धुआंधार पारी खेली। अमित को मैन आफ द मैच का अवार्ड दिया गया। इस मौके पर आरडब्ल्यूए प्रधान श्रवण राघव, उपाध्यक्ष कमल चौहान, धर्मेंद्र नंबरदार, सुखबीर चौहान, लखन राघव,महेश, संजीव, विनित, नरेंद्र, डा. कंवर राजू राघव भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी