आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगने से लोगों को होगी सहूलियत

कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए जहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं शहर की आरडब्ल्यूए प्रशासन से आरडब्ल्यूए कार्यालय में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाने की मांग कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:33 PM (IST)
आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगने से लोगों को होगी सहूलियत
आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगने से लोगों को होगी सहूलियत

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए जहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं शहर की आरडब्ल्यूए प्रशासन से आरडब्ल्यूए कार्यालय में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाने की मांग कर रही हैं। लोगों का कहना है कि अगर आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगाए जाएंगे तो लोगों को सहूलियत भी मिलेगी। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों पर जमा होने वाली भीड़ भी खत्म हो जाएगी।

टीका लगवाने के लिए जिस तरह के लिए प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में मारामारी हो रही है। अगर प्रशासन इसकी व्यवस्था सभी आरडब्ल्यूए में कर दे तो काफी फायदेमंद रहेगा। आरडब्ल्यूए अपने स्तर पर सभी प्रबंध भी कर देगी। पहले भी आरडब्लूए प्रशासन का सहयोग करती रही है।

समय सिंह यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-57 प्रशासन अधिकतर कामकाज में आरडब्ल्यूए का सहयोग लेता रहा है। आरडब्ल्यूए भी प्रशासन का हर स्तर पर सहयोग करने को तैयार है। लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए आरडब्ल्यूए में शिविर लगाए जाएं। आरडब्ल्यूए के पास संसाधन भी उपलब्ध हैं।

धर्मवीर दलाल, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-10 जैसे-जैस कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लोगों में इसका टीका लगवाने के लिए भी रुझान बढ़ रहा है। चिकित्सा केंद्रों में टीका लगवाने के लिए पूरी भीड़ जमा है। वहां शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं हो पा रहा है। हम इस काम में प्रशासन का सहयोग करने को तैयार है।

पवन यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सुशांत लोक दो और तीन आरडब्ल्यूए के पास पर्याप्त मात्रा में जगह और सुरक्षाकर्मी उपलब्ध हैं। आरडब्ल्यूए में शिविर लगाया जाता है तो उस शिविर में केवल आरडब्ल्यूए के लोग ही टीकाकरण के लिए आएंगे। ऐसे में भीड़ भाड़ भी नहीं होगी। प्रशासन का काम भी आसान हो जाएगा। पहले भी प्रशासन की हर काम में मदद की गई है।

मलखान सिंह यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-23ए दूसरी डोज के लिए ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है। पहली डोज के लिए तो लोग दूर-दूर से आकर जहां भी स्लाट मिल रहा है, वहीं पहुंच रहे हैं। आरडब्ल्यूए में शिविर लगेगा तो केवल आरडब्ल्यूए के लोग ही उसमें टीका लगवाएंगे। इस तरह की व्यवस्था करने से लोगों को काफी सहूलियत होगी।

सुरेंद्र वर्मा, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-55 आरडब्ल्यूए के पास सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध है। व्यवस्था को संभालने के लिए सुरक्षाकर्मी हैं। दूसरे काम के लिए आरडब्ल्यूए की टीम और वालंटियर भी हैं। आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगाया जाए। व्यवस्था बिल्कुल बेहतर हो जाएगी। जो स्वास्थ्य कर्मी कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे हैं। उनको भी लाभ होगा।

सुमित गुप्ता, अध्यक्ष आरडब्ल्यूए, प्रियदर्शनी सोसायटी

chat bot
आपका साथी