मानेसर नगर निगम की प्रापर्टी आइडी गुरुग्राम में बनने से लोग परेशान

नगर निगम मानेसर का गठन किया जाने के बाद नगर निगम की तरफ से प्रापर्टी आइडी बनाने का कार्य शुरू किया गया है लेकिन स्थानीय लोगों को इसके कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:37 PM (IST)
मानेसर नगर निगम की प्रापर्टी आइडी गुरुग्राम में बनने से लोग परेशान
मानेसर नगर निगम की प्रापर्टी आइडी गुरुग्राम में बनने से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, मानेसर: नगर निगम मानेसर का गठन किया जाने के बाद नगर निगम की तरफ से प्रापर्टी आइडी बनाने का कार्य शुरू किया गया है, लेकिन स्थानीय लोगों को इसके कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मानेसर में कार्यालय शुरू किया गया है, लेकिन प्रापर्टी आइडी गुरुग्राम में बनाई जा रही है। इस कारण स्थानीय लोगों को प्रापर्टी आइडी बनवाने के लिए गुरुग्राम के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

प्रापर्टी आइडी नहीं होने से किसी प्रकार की रजिस्ट्री या अन्य तहसील से संबंधित कार्य नहीं किए जा रहे हैं। इसके साथ ही किसी प्रकार की ट्रांसफर डीड, सेल डीड और लीज नहीं हो रही हैं। आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की तरफ से भी इस बारे में मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। नगर निगम की प्रापर्टी आइडी नहीं होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कई बार इसके बारे में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। रोजाना गुरुग्राम जाकर प्रापर्टी आइडी का कार्य करवाना पड़ रहा है। इसके बिना औद्योगिक क्षेत्र और रिहायशी क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

सतीश डाबौधा प्रापर्टी आइडी नहीं होने से किसी प्रकार की खरीद बेच या लीज पर देने से पहले प्रापर्टी आइडी की मांग की जा रही है। इसके लिए गुरुग्राम जाना पड़ता है, लेकिन वहां भी काफी मुश्किल से कार्य होता है। मानेसर में जब निगम बनाया गया है तो सभी कार्य भी मानेसर में ही किए जाने चाहिए। क्षेत्र के लोगों की सहूलियत के लिए मानेसर में ही प्रापर्टी आइडी बनाई जानी चाहिए।

मनोज यादव, उद्यमी

chat bot
आपका साथी