इमाम संघ का गुरुग्राम में 20 तयशुदा स्थानों पर नमाज नहीं पढ़ने का फैसला

जुमे की नमाज को लेकर सोमवार को गुरुग्राम इमाम संगठन के सदस्य राष्ट्रीय मुस्लिम एकता मंच के संयोजक खुर्शीद रजाका के नेतृत्व में उपायुक्त डा. यश गर्ग से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:17 PM (IST)
इमाम संघ का गुरुग्राम में 20 तयशुदा स्थानों पर नमाज नहीं पढ़ने का फैसला
इमाम संघ का गुरुग्राम में 20 तयशुदा स्थानों पर नमाज नहीं पढ़ने का फैसला

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जुमे की नमाज को लेकर सोमवार को गुरुग्राम इमाम संगठन के सदस्य राष्ट्रीय मुस्लिम एकता मंच के संयोजक खुर्शीद रजाका के नेतृत्व में उपायुक्त डा. यश गर्ग से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। संगठन के मौलवियों ने उपायुक्त से कहा कि वह नमाज पढ़ाने का काम करते हैं। पिछले कुछ समय से सार्वजनिक स्थानों पर नमाज को लेकर अप्रिय स्थिति बनी हुई है। खुर्शीद रजाका ने कहा कि इस मामले में प्रयास यह किया जा रहा है कि इस मामले में राजनीति बंद हो और आपसी भाईचारा बना रहे।

गुरुग्राम इमाम संगठन ने बैठक कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया है कि गुरुग्राम में जिन 20 स्थानों पर नमाज पढ़ी जा रही है, वहां पर नमाज नहीं पढ़ने का निर्णय लिया गया। उनकी ओर से अन्य स्थानों की मांग की जा रही है। संगठन के सदस्यों का कहना है कि उन्हें छह स्थानों पर अस्थायी तौर पर रख-रखाव फीस लेकर नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाए। वह इन छह स्थानों को उस समय खाली कर देंगे जब उन्हें प्रशासन की ओर से वक्फ बोर्ड की जगह प्रदान कर दी जाएगी।

उपायुक्त को दिए ज्ञापन में उन स्थानों का जिक्र है जहां पर जुमे की नमाज अदा की जाएगी। इसमें जामा मस्जिद सदर बाजार, ईदगाह राजीव चौक, पटौदी चौक मस्जिद, सेक्टर-57 अंजुमन मस्जिद, शीतला कालोनी मस्जिद, चोमा गांव मस्जिद, शांति नगर गुरुग्राम, देवीलाल कालोनी,सुनेहरी मस्जिद अतुल कटारिया चौक, सराय आलावर्दी मस्जिद, बादशाहपुर मस्जिद, ईदगाह कब्रिस्तान दरबारीपुर मस्जिद, एटलस चौक स्थित एचएसआइआइडीसी ग्राउंड उद्योग विहार, पीपल चौक स्थित हुडा लैंड फेस-दो उद्योग विहार, स्पाइस जेट के सामने हुडा लैंड फेस-चार उद्योग विहार, लेजर वैली ग्राउंड सेक्टर-29, गोल्फ कोर्स रोड स्थित हुडा ग्राउंड और सेक्टर-69 हुडा लैंड के नाम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी