दिल्ली के लोगों को गुरुग्राम में बनाया बंधक

जागरण संवाददाता गुरुग्राम बसई एंक्लेव निवासी एक व्यक्ति ने दिल्ली में रहने वाले दो लोगों को घ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:51 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:51 PM (IST)
दिल्ली के लोगों को गुरुग्राम में बनाया बंधक
दिल्ली के लोगों को गुरुग्राम में बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : बसई एंक्लेव निवासी एक व्यक्ति ने दिल्ली में रहने वाले दो लोगों को घंटों बंधक बनाकर रखा। इस दौरान न केवल उनके एटीएम से हजारों रुपये निकाल लिए गए, बल्कि बंधक बनाने वाले ने अपने नाम से उनके चेक भी भरवाकर लाखों रुपये फिरौती हासिल कर ली। इस बात की सूचना स्वजन ने दिल्ली पुलिस को दी। दिल्ली पुलिस से सूचना आते ही सेक्टर-10ए थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें मुक्त कराया। आरोपित को भी कुछ ही घंटे के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान स्थानीय निवासी जरनैल सिंह के रूप में की गई।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ में शास्त्री नगर निवासी अधीर चौधरी दिल्ली के बुद्ध विहार इलाके में रहते हैं। दिल्ली के ही उत्तम नगर इलाके में रहने वाले उनके जानकार रामकिशन ने उन्हें बताया था कि गुरुग्राम के बसई एंक्लेव निवासी जरनैल सिंह बिजनेस करता है। उसके साथ मिलकर बिजनेस किया जा सकता है। बिजनेस करने के उद्देश्य से अधीर चौधरी एवं रामकिशन मीटिग करने के लिए टैक्सी से जरनैल सिंह के घर 10 जून को दोपहर साढ़े बारह बजे पहुंचे। पहुंचते ही जरनैल सिंह अपने बेटों से कहा कि मोटी पार्टी हाथ लग गई है। इनको कमरे में बंद कर दो। इनको तब तक नहीं छोड़ना है, जब तक इनके घरों से रुपये नहीं आ जाते हैं। फिर जरनैल सिंह ने कहा कि अपने घर से साढ़े तीन लाख रुपये मंगा लो। इस पर दोनों ने कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं है। फिर अधीर चौधरी की जेब से एटीएम कार्ड निकालकर पिन नंबर पूछकर खाते से 20 हजार रुपये की राशि निकाल ली। पूरी रात बंधक बनाकर रखा। दबाव डालते रहे कि स्वजन से पैसे मंगाओ। परेशान होकर अधीर चौधरी ने अपनी पत्नी को वाट्सएप कर कहा कि उन्हें बंधक बना लिया गया है। पैसे का प्रबंध करो। पत्नी ने किसी तरह से व्यवस्था करके 40 हजार 200 रुपये की राशि जरनैल सिंह द्वारा दिए गए बैंक खाते में डलवाई। अधीर चौधरी व रामकिशन के पास चेक थे। अधीर चौधरी का एक चेक साढ़े तीन लाख रुपये का दूसरा चेक चार लाख रुपये का ले लिया। रामकिशन से भी एक चेक ढाई लाख रुपये का ले लिया।

इधर, अधीर चौधरी की पत्नी ने दिल्ली पुलिस को सूचना दे दी थी। दिल्ली पुलिस से सूचना मिलने पर गुरुग्राम की सेक्टर-10ए थाना पुलिस 11 जून की रात जरनैल सिंह के मकान पर पहुंची। फिर दोनों को मुक्त कराया गया। शनिवार सुबह जरनैल सिंह को उसके बेटे योगेश सहित गिरफ्तार कर लिया गया। जांच अधिकारी एएसआइ अरुण कुमार ने बताया कि आरोपितों के कब्जे से चेक बरामद कर लिए गए हैं। खाते से निकाली गई राशि बरामद करने को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी