बिजली बिलों को लेकर परेशान हैं पालम विहार व आसपास के लोग

न्यू पालम विहार व आसपास के क्षेत्र के लोग पिछले छह महीने से बिजली के बिल नहीं आने से परेशान हैं। जिन उपभोक्ताओं को बिजली के बिल आ रहे हैं। उनके पास भी अनाप-शनाप बिल पहुंच रहे हैं। उपभोक्ताओं की बार-बार शिकायत के बावजूद बिजली निगम इस समस्या के प्रति बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:07 PM (IST)
बिजली बिलों को लेकर परेशान हैं पालम विहार व आसपास के लोग
बिजली बिलों को लेकर परेशान हैं पालम विहार व आसपास के लोग

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर : न्यू पालम विहार व आसपास के क्षेत्र के लोग पिछले छह महीने से बिजली के बिल नहीं आने से परेशान हैं। जिन उपभोक्ताओं को बिजली के बिल आ रहे हैं। उनके पास भी अनाप-शनाप बिल पहुंच रहे हैं। उपभोक्ताओं की बार-बार शिकायत के बावजूद बिजली निगम इस समस्या के प्रति बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। बिल समस्या को लेकर जब भी अधिकारियों से बात की जाती है तो उनके पास एक रटा-रटाया जवाब है कि समस्या का समाधान जल्द कर दिया जाएगा।

न्यू पालम विहार क्षेत्र के कई आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने बिजली निगम की पालम विहार मंडल अभियंता से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उपमंडल अभियंता ने भी एक बार फिर प्रतिनिधिमंडल को जल्द समस्या का समाधान किए जाने का आश्वासन दे दिया। बता दें कि पालम विहार मंडल के तहत एक लाख से अधिक उपभोक्ता हैं। बिजली निगम ने पिछले छह महीने से बिल नहीं दिए हैं। जिन लोगों के बिल आए हैं। उनके भी औसत बिल दिए जा रहे हैं। निगम के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। गलत बिल आने पर ठीक कराने के लिए कार्यालय के चक्कर काटते रहते हैं। किसी भी सूरत में बिल ठीक नहीं हो पाते।

-राकेश राणा, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, साईं कुंज उपभोक्ता के बिजली बिल नहीं आ रहे हैं। कुछ उपभोक्ताओं को बिल दिए गए हैं। तो उसमें पिछली रीडिग है। नई रीडिग जीरो दिखाई जा रही है। औसत बिल 30 से 40 हजार तक के भेजे जा रहे हैं। ऐसे भारी-भरकम बिल लोग भरने में भी असमर्थ हैं। इस तरह से औसत बिल भरने का कोई फायदा भी नजर नहीं आता है।

-जयवीर सिंह, उपाध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, चंदन विहार

बिजली बिल की समस्या को लेकर हर उपभोक्ता परेशान है। बिजली निगम के अधिकारियों को बिल समस्या के लिए कई बार मुलाकात कर ली। इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। अब हमने आखिरी बार उपमंडल अभियंता को ज्ञापन दिया है। इसके बाद आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी।

-मास्टर तारा सिंह, कोषाध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, बजघेडा

उपभोक्ता तक बिजली के बिल पहुंच नहीं रहे हैं। बिजली निगम ने अपने खाते में उपभोक्ता के नाम बिजली बिल की राशि लगातार बढ़ा ली है। ऐसे में उपभोक्ताओं को कनेक्शन कटने का भी डर सता रहा है। बिल इतने भारी-भरकम भेजे जा रहे हैं कि आम आदमी भरने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहा है।

-राममेहर शर्मा, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, न्यू पालम विहार, फेस-टू

chat bot
आपका साथी