संस्था ने संवारा सरकारी स्कूल

सबका सहयोग संस्था ने सरकारी स्कूलों को संवारने का बीड़ा उठाया है। संस्था ने खंडहर में तब्दील हो चुके सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने के लिए कदम उठाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:41 PM (IST)
संस्था ने संवारा सरकारी स्कूल
संस्था ने संवारा सरकारी स्कूल

वि., गुरुग्राम: सबका सहयोग संस्था ने सरकारी स्कूलों को संवारने का बीड़ा उठाया है। संस्था ने खंडहर में तब्दील हो चुके सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने के लिए कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में संस्था ने गुरुग्राम की सब्जी मंडी स्थित बाल विद्यालय-टू जो कि जर्जर हालत में था, उसका कायाकल्प कर विद्यार्थियों को तोहफा दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता बोधराज सीकरी ने संस्था के इस कार्य की सराहना की है। संस्था के अध्यक्ष आलोक अरोड़ा ने बताया कि संस्था के सदस्यों ने स्कूल का दौरा किया और स्कूल के पांच कमरों को चिन्हित कर उनको बेहतर बनाया। विद्यार्थियों के बैठने के लिए ड्यूल डेस्क, पंखों की व्यवस्था की गई।

सिविल सर्जन करेंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नई पहल शुरू करने में जिला स्वास्थ्य विभाग का कोई जवाब नहीं है। अब स्वास्थ्य विभाग एक नई पहल कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिले में उन अस्पतालों, लैब, उद्योग, माल आदि को सम्मानित करेंगे, जिनके यहां कर्मचारियों का 100 प्रतिशत कोरोनारोधी टीका हो चुका है उन्हें स्वास्थ्य विभाग की सम्मानित करेगा। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि एक दिसंबर को यह शुरुआत की जा रही है। इसमें दो-तीन उद्योग, एक माल और सेक्टर दस जिला अस्पताल भी शामिल है, जिन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। डा. यादव ने कहा कि टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए यह पहल रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि वैसे गुरुग्राम टीकाकरण करने में देश के उन जिलों में शामिल हैं जहां पर तेजी से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है।

chat bot
आपका साथी