मिशन एडमिशन: मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू

राजकीय महाविद्यालयों के स्नातक कोर्सों में जारी दाखिला प्रक्रिया के तहत शुक्रवार से मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के चलते इस बार भी दाखिला प्रक्रिया को पूरी तरह आनलाइन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 05:29 PM (IST)
मिशन एडमिशन: मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू
मिशन एडमिशन: मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालयों के स्नातक कोर्सों में जारी दाखिला प्रक्रिया के तहत शुक्रवार से मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के चलते इस बार भी दाखिला प्रक्रिया को पूरी तरह आनलाइन किया गया है। ऐसे में मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य भी आनलाइन ही किया जा रहा है।

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दस्तावेज सत्यापन कार्य के लिए लिक जेनरेट किया गया है। लिक दस्तावेज सत्यापन कमेटी के सभी प्राध्यापकों को भेज दिया गया है। पहले दिन लगभग छह सौ विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच की गई है। द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा. वीरेंद्र अंतिल ने बताया कि मूल दस्तावेजों की जांच शुरू हो गई है और 28 अगस्त तक चलेगी। जिन विद्यार्थियों के दस्तावेजों में कमी होगी उन पर आपत्ति लगाई जाएगी। इस बारे में विद्यार्थी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर व ई-मेल आइडी पर मैसेज आएगा। विद्यार्थी को मैसेज आने के 48 घंटे के अंदर आपत्ति अपने स्तर पर आनलाइन माध्यम से दुरुस्त करनी होगी। बता दें कि विद्यार्थी उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट द्धह्लह्लश्चह्य://स्त्रद्धद्गड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठह्य.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। दाखिले के लिए 26 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

दो सितंबर को जारी होगी पहली कटआफ सूची

स्नातक कोर्सों की पहली कटआफ सूची दो सितंबर को जारी होगी। सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थी छह सितंबर तक दाखिला फीस जमा सकेंगे। इसके बाद दूसरी मेरिट सूची आठ सितंबर को जारी होगी। सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी 11 सितंबर तक दाखिला फीस जमा कर सकेंगे। यदि विभिन्न कोर्सों में सीटें खाली रहती हैं तो प्राचार्यों के आग्रह पर दाखिला पोर्टल 13 सितंबर से दोबारा खोला जा सकता है।

chat bot
आपका साथी