आइटीआइ दाखिला: आन द स्पाट दाखिले 13 से शुरू होंगे

जिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में 13 दिसंबर से रिक्त सीटों पर दाखिले शुरू होंगे। इसके लिए कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:36 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:36 PM (IST)
आइटीआइ दाखिला: आन द स्पाट दाखिले 13 से शुरू होंगे
आइटीआइ दाखिला: आन द स्पाट दाखिले 13 से शुरू होंगे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में 13 दिसंबर से रिक्त सीटों पर दाखिले शुरू होंगे। इसके लिए कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला आइटीआइ के प्रिसिपल जयदीप कादियान ने बताया कि इंजीनियरिग और गैर-इंजीनियरिग ट्रेड में रिक्त सीटों पर 13 से 19 दिसंबर तक रोजाना आन द स्पाट दाखिले लिए जाएंगे। अभी दाखिला पोर्टल खुला हुआ है। नए आवेदक छह दिसंबर तक दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

आन द स्पाट दाखिला प्रक्रिया में नए और पुराने आवेदकों की संयुक्त मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इस दौरान आरक्षण का नियम लागू नहीं होगा। विभिन्न ट्रेड में खाली सभी सीटों को मर्ज (विलय) कर दिया जाएगा। 13 दिसंबर से ओपन कांउसलिग के तहत सुबह के समय विद्यार्थियों के मूल दस्तावेजों की जांच की जाएगी। इसके बाद उसी दिन मेरिट सूची जारी की जाएगी।

जयदीप कादियान ने बताया कि आनलाइन दाखिला फीस जमा कराने के लिए सूची में शामिल विद्यार्थियों को मैसेज भेज दिया जाएगा। विभिन्न ट्रेड की 132 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया चल रही है। इनमें से ओपन काउंसलिग के बाद भी 17 सीटें रिक्त रह गई हैं। इन रिक्त सीटों पर अब दाखिले दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी