बाल महोत्सव के अंतिम दिन प्रतिभागियों ने किया कला का शानदार प्रदर्शन

महोत्सव के अंतिम दिन विभिन्न आयु वर्गों के प्रतिभागियों ने स्केचिग आन द स्पाट एकल नृत्य समूह नृत्य एकल गान समूह गान पोस्टर भाषण प्रतियोगता सुलेख प्रतियोगिता थाली पूजन कलश सजावट रंगोली तथा क्विज प्रतियोगता में सभी अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:36 PM (IST)
बाल महोत्सव के अंतिम दिन प्रतिभागियों ने किया कला का शानदार प्रदर्शन
बाल महोत्सव के अंतिम दिन प्रतिभागियों ने किया कला का शानदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला स्तरीय बाल महोत्सव का सोमवार को समापन हो गया। महोत्सव के अंतिम दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि उप-आयकर आयुक्त सुमन पन्नू ने किया। इसका आयोजन सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी भवन परिसर में किया जा रहा है। इसमें राजकीय और निजी स्कूलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। सभी ने अपनी कला का शानदार ढंग से प्रदर्शन किया। विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

मुख्य अतिथि सुमन पन्नू ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एकाग्रता पहली कुंजी होती है। यदि विद्यार्थी जीवन में इस पर गंभीरता से कार्य किया जाए तो जीवन की सभी प्रतियोगिताओं में सफलता सुनिश्चित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शरीर की ऊर्जा को सही दिशा में ले जाने के लिए जीवन में लक्ष्य का निर्धारण अति आवश्यक है।

महोत्सव के अंतिम दिन विभिन्न आयु वर्गों के प्रतिभागियों ने स्केचिग आन द स्पाट, एकल नृत्य, समूह नृत्य, एकल गान, समूह गान, पोस्टर, भाषण प्रतियोगता, सुलेख प्रतियोगिता, थाली पूजन, कलश सजावट रंगोली तथा क्विज प्रतियोगता में सभी अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे विजेताओं को 14 नवंबर को आयोजित होने वाले बाल दिवस कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। महोत्सव के समापन अवसर पर नोडल अधिकारी पूजा मलिक, कार्यक्रम अधिकारी अनिल दहिया, सहायक कार्यक्रम अधिकारी जितेन्द्र कुमार, कार्यक्रम सुपरवाइजर मीनाक्षी, लेखाकार अनिल दांगी, लेखा लिपिक किरण डागर सहित शिक्षा क्षेत्र के अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी