हिदू संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा खुले में नमाज पढ़ने का करेंगे विरोध

जुमा के दिन खुले में पढ़ी जाने वाली नमाज का विवाद थम नहीं रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:42 PM (IST)
हिदू संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा खुले में नमाज पढ़ने का करेंगे विरोध
हिदू संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा खुले में नमाज पढ़ने का करेंगे विरोध

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जुमा के दिन खुले में पढ़ी जाने वाली नमाज का विवाद थम नहीं रहा है। शुक्रवार को दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने नजर आते हैं। विवाद रोकने के लिए पुलिस बल लगाया जाता है। पहले सेक्टर 47 तथा 12 में खुले में नमाज पढ़े जाने का विरोध हुआ वहां पर नमाज पढ़ना बंद हुआ तो सेक्टर 37 स्थित एक खाली प्लाट विवाद की जड़ बनता जा रहा है। रविवार को हिदू संघर्ष समिति की ओर से शहर के 20 स्थानों पर खुले में नमाज अदा नहीं करने देने का ऐलान किया गया है।

समिति के पदाधिकारी तथा जिला बार एसोसिएशन के पूर्व कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि 10 दिसंबर से शहर में खुले में नमाज बंद करने का अभियान फिर से शुरू होगा। जिला प्रशासन से चिह्नित स्थानों पर दी गई अनुमति रद करने की मांग की जाएगी। शहर में खुली जगह नमाज पढ़ने के लिए नहीं बनी हैं। उन्होंने कहा पुलिस और प्रशासन के कुछ अधिकारी सरकार को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। सेक्टर 37 में एक दिन की अनुमति थी। उस अनुमति को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। विदेश में बैठे लोग इंटरनेट मीडिया के जरिए हमारे समाज को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं। जोकि सांप्रदायिक गतिविधियों की तरफ बढ़ावा देता है। उन्होंने कहा कि एक ही व्यक्ति समुदाय विशेष को खुले में नमाज पढ़ने के लिए आगे करता रहा है। महावीर भारद्वाज ने कहा कि हमने तो अपनी बात प्रशासन के आगे रखी थी। चार दिसंबर तक का समय दिया गया था। अब जब नहीं मानने को तैयार हैं तो विरोध के लिए भी हिदू संघर्ष समिति तैयार है।

वहीं मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष हाजी शहजाद ने कहा आपसी भाई-चारा बना रहना चाहिए। अल्लाह की इबादत के लिए कुछ पल के लिए लोग खुले में ही बैठ गए तो किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी