पहाड़ की तलहटी में भरे बारिश के पानी में पांच बच्चे डूबे, दो की मौत

पुन्हाना थाना क्षेत्र के गांव गौधोला में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। गांव से सटे पहाड़ों की तलहटी में भरे बारिश के पानी में नहाने उतरे पांच बच्चे डूब गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:17 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:17 PM (IST)
पहाड़ की तलहटी में भरे बारिश के 
पानी में पांच बच्चे डूबे, दो की मौत
पहाड़ की तलहटी में भरे बारिश के पानी में पांच बच्चे डूबे, दो की मौत

संवाद सहयोगी, पुन्हाना (नूंह): पुन्हाना थाना क्षेत्र के गांव गौधोला में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। गांव से सटे पहाड़ों की तलहटी में भरे बारिश के पानी में नहाने उतरे पांच बच्चे डूब गए। इनमें से दो की मौत हो गई जबकि तीन को बाहर निकाल लिया गया। बाहर निकाले गए तीन बच्चों में से एक बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल तेज कर दी है। घटना के पश्चात गांव में मातम छाया हुआ है। सूचना के बाद आसपास के गांवों के लोगों की भारी भीड़ दुर्घटना स्थल पर जमा हो गई।

गौधौली गांव के जफरूदीन ने बताया कि उनके गांव के पांच बच्चे गौधोला गांव के अंदर पहाड़ों में बने गड्ढे (हौदी) में घर से बिना कहे नहाने के लिए गए थे। नहाते हुए तीन बच्चे शौहिद, शारण, रिहान पानी में डूब गए जिसमें शौहिद (13), शारण (10) साल के बच्चे की मौत हो गई। वहीं, उनके लड़के रिहान (11) के शरीर में पानी भर गया जिसको आसपास के लोगों ने पानी से निकालकर अस्पताल के लिए रेफर किया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है। हालांकि, ग्रामीणों ने बात को दबाने के लिए कोई शिकायत नहीं दी। जब गांव के सरपंच से इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने गांव में इस तरह की घटना को छुपाने का पूरा प्रयास किया और गांव में ऐसी कोई घटना नहीं होने की जानकारी दी। गांव में भारी मात्रा में होता है अवैध खनन: जब गांव में मौके पर जाकर घटना स्थल का जायजा लिया तो पाया कि गांव के अंदर पहाड़ों के अंदर भारी मात्रा में अवैध खनन के दौरान पहाड़ कटे हुए हैं, जिसके कारण मौके से पर्वत गायब हैं और जगह-जगह पहाड़ कटने से गड्ढे बने हुए हैं। जिनके अंदर बारिश का पानी भर जाता है। बच्चों की मौत के बाद आला अधिकारियों से संपर्क नहीं करना कहीं न कहीं ग्रामीणों का पहाड़ों में अवैध खनन पर कार्रवाई हो जाने के डर को दर्शाता है।

chat bot
आपका साथी