निगम की जमीन पर कब्जा करने वालों को नोटिस

नगर निगम की सरकारी जमीन पर शहर में काफी जगहों पर कब्जे हैं। एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 150 एकड़ जमीन पर कब्जा है जिसको हटाने के लिए कई बार तैयारी की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:28 PM (IST)
निगम की जमीन पर कब्जा करने वालों को नोटिस
निगम की जमीन पर कब्जा करने वालों को नोटिस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम की सरकारी जमीन पर शहर में कई जगहों पर कब्जे हैं। एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 150 एकड़ जमीन पर कब्जा है, जिसको हटाने के लिए कई बार तैयारी की जा चुकी है। लेकिन सिर्फ कुछ जगहों पर ही कब्जा हटाने की कार्रवाई हो सकी है। नगर निगम सदन की बैठक में भी यह एजेंडा रखा जाएगा। इसको लेकर चारों जोन के संयुक्त आयुक्तों से रिपोर्ट मांगी गई है। उधर, नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि सरकारी जमीनों की चारदीवारी करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। संयुक्त आयुक्तों ने तैयार की रिपोर्ट

जोन-1 के संयुक्त आयुक्त की ओर से बताया गया है कि ज्यादातर जगहों से कब्जे हटाए जा चुके हैं। जिन जगहों पर अभी भी कब्जा है, उनको नोटिस भेजे गए हैं। जोन-2 में जिन कब्जाधारियों ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है, उनको दोबारा नोटिस भेजे गए हैं। पुलिस बल की सहायता से कब्जा हटाने का अभियान चलेगा। जोन-3 में कन्हैई, नाथुपुर व इंदिरा कॉलोनी में कब्जे हटाए गए हैं। जोन-4 में कब्जा हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी