जिला बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन आज से

17 दिसंबर को होने वाले जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम तय कर दिया गया है। नामांकन पत्र नौ तथा 10 दिसंबर को भरे जाएंगे। इधर बार एसोसिएशन की मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए बुधवार को छुट्टी के दिन भी अधिवक्ता काफी संख्या में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:10 PM (IST)
जिला बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन आज से
जिला बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन आज से

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: 17 दिसंबर को होने वाले जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम तय कर दिया गया है। नामांकन पत्र नौ तथा 10 दिसंबर को भरे जाएंगे। इधर, बार एसोसिएशन की मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए बुधवार को छुट्टी के दिन भी अधिवक्ता काफी संख्या में पहुंचे। दूसरे दिन करीब 500 अधिवक्ताओं ने हलफनामा दिए हैं। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू भी हलफनामे पर हस्ताक्षर करने जिला बार कार्यालय पहुंचे।

नान-प्रैक्टिस अधिवक्ताओं के बार एसोसिएशन के चुनाव में भाग लेने पर रोक लगाने के लिए इस बार योजना तैयार की गई है। एक से अधिक स्थान पर अधिवक्ताओं के वोट डालने पर भी पाबंदी लगाए जाने के लिए योजना बनाई गई है। बार काउंसिल के निर्देश पर पहली बार चुनाव कराने के लिए चुनाव समिति का गठन किया है। इससे पहले अधिवक्ता अपने स्तर पर ही चुनाव अधिकारी नियुक्त कर लेते थे।

बुधवार को छुट्टी के दिन भी जिला बार कार्यालय हलफनामा पर हस्ताक्षर करने के लिए खोला गया। दूसरे दिन 500 अधिवक्ताओं ने हलफनामा पर हस्ताक्षर किए। पहले दिन मंगलवार को 1500 अधिवक्ताओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए हलफनामा पर हस्ताक्षर किए थे। मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए सभी अधिवक्ताओं को हलफनामा देना अनिवार्य किया गया है। 10 दिसंबर तक हलफनामा देने वाले अधिवक्ताओं का ही नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। चुनाव कार्यक्रम घोषित

चुनाव समिति के चेयरमैन अनिल यादव ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया शुरू करने के लिए जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों तथा पूर्व पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। सभी अधिवक्ताओं का चुनाव के लिए बेहतर सहयोग मिल रहा है। जिला बार एसोसिएशन चुनाव के लिए चुनावी कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। नौ तथा 10 दिसंबर को नामांकन भरे जाएंगे। 11 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 11 दिसंबर को ही एक बजे तक नामांकन पत्रों की जांच के बाद दो से चार बजे तक नाम वापसी का समय तय किया गया है। नाम वापसी के बाद पांच बजे उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी