सनसिटी में वन विभाग की उखाड़ी सड़क का रात में किया निर्माण

सनसिटी में पहाड़ी पर बने खाटू श्याम मंदिर के जाने वाले रास्ते को एनजीटी के आदेशों के तहत उखाड़ने के चंद दिनों बाद ही रात में अंधेरे का फायदा उठाकर सड़क का फिर से निर्माण कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:22 PM (IST)
सनसिटी में वन विभाग की उखाड़ी 
सड़क का रात में किया निर्माण
सनसिटी में वन विभाग की उखाड़ी सड़क का रात में किया निर्माण

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सनसिटी में पहाड़ी पर बने खाटू श्याम मंदिर के जाने वाले रास्ते को एनजीटी के आदेशों के तहत उखाड़ने के चंद दिनों बाद ही रात में अंधेरे का फायदा उठाकर सड़क का फिर से निर्माण कर दिया गया। कॉलोनी में तैनात सुरक्षा गार्डो की मानें तो यह सड़क रात लगभग 11:30 बजे के बाद बनाई गई।

मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों वन विभाग की तरफ से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों पर अरावली में बने अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई में सनसिटी कॉलोनी से मंदिर को जाने वाले रास्ते को उखाड़ा गया था। बताया जा रहा है कि यह रास्ता वन विभाग की मिलकियत पर बना था जिसे पिछले दिनों जेसीबी से उखाड़ दिया गया लेकिन बीते मंगलवार की शाम रात में अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ अज्ञात लोग घाटा से मंदिर जाने वाले रास्ते से ट्रैक्टर में सामान लेकर पहुंचे और सड़क बनाने का काम किया। इस सड़क निर्माण ने वन विभाग द्वारा की गई कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा दिया है।

जिला वन अधिकारी जयकुमार का कहना है कि शिकायत मिलने पर ही सड़क को उखाड़ा गया था। इस मामले की जांच की जाएगी और जिसने भी सड़क का फिर से निर्माण किया है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सड़क तोड़ दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी