गुरुग्राम में बारिश के चलते कंपनी परिसर की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत, दो घायल

छत्तीसगढ़ के जिला मुंगेली के गांव खेड़ा के रहने वाले विशाल साहू ने बताया कि वह अपने भाई करण साहू के साथ सेक्टर 66 में बनी झुग्गी में रहते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:07 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:07 PM (IST)
गुरुग्राम में बारिश के चलते कंपनी परिसर की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत, दो घायल
गुरुग्राम में बारिश के चलते कंपनी परिसर की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत, दो घायल

बादशाहपुर (गुरुग्राम), जागरण संवाददाता। गुरुग्राम में बुधवार देर रात से हो रही भारी बरसात में सेक्टर 66 में एमआर कंपनी की एमआर मारवल सोसायटी की दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिए। सेक्टर 65 थाना पुलिस ने एमआर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामला मृतक करण साहू के भाई विशाल साहू की शिकायत पर दर्ज किया है।

छत्तीसगढ़ के जिला मुंगेली के गांव खेड़ा के रहने वाले विशाल साहू ने बताया कि वह अपने भाई करण साहू के साथ सेक्टर 66 में बनी झुग्गी में रहते हैं। वह और उसका भाई पेंटर का काम करते हैं। रात को करीब 2.30 बजे उनकी झुग्गी के साथ बनी एमआर कंपनी की दीवार झुग्गी पर गिर गई। दीवार गिरने से झुग्गी में सो रहे विशाल साहू, करण साहू, सद्दाम और विनोद दब गए।

घायलों को तुरंत सेक्टर 46 स्थित सेफ एंड अस्पताल ले जाया गया। करण साहू और सद्दाम की हालत गंभीर होने पर उनको नागरिक अस्पताल रेफर कर दिया गया। नागरिक अस्पताल में दोनों की मौत हो गई। एमआर कंपनी की दीवार करीब 10 महीने पहले भी गिर चुकी है। उस समय भी कंपनी प्रबंधन को इसकी शिकायत की गई थी। लेकिन कंपनी प्रबंधन ने इस दीवार की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

जलभराव से सड़कों पर रेंगते रहे वाहन

वहीं, जलभराव की वजह से बृहस्पतिवार दोपहर एक बजे तक शहर की कई सड़कों पर वाहन रेंगते रहे। सबसे दयनीय हालत दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे व उसकी सर्विस लेन पर दिखाई दी। ट्रैफिक पुलिस सक्रिय रही लेकिन भारी जलभराव की वजह से कुछ जगह वे भी असहाय दिखे। लघु सचिवालय के सामने जलभराव की वजह से दोपहर दो बजे तक ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही।

मानसून की पहली तेज बारिश बुधवार रात हुई। इस बारिश ने एक बार फिर जल निकासी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। एक्सप्रेस-वे व सर्विस लेन पर भारी जलभराव की वजह से राजीव चौक से हीरो होंडा चौक के बीच में, खेड़कीदौला टोल प्लाजा से पहले सनबीम ऑटो कंपनी के सामने सर्विस लेन पर, एटलस चौक के नजदीक भारी जलभराव की वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

chat bot
आपका साथी