हरियाणा में चर्चा का विषय बनी दो लड़कियों की शादी, कोर्ट ने भी दी साथ-साथ रहने की इजाजत

पटौदी निवासी युवती दस दिन पहले लापता हो गई तो पिता ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शनिवार को युवती को खोज निकाला तो उसने पुलिस के आगे समलैंगिक विवाह करने की बात कही। युवती के साथ दूसरी युवती भी पटौदी थाने पहुंच गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:41 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:35 AM (IST)
हरियाणा में चर्चा का विषय बनी दो लड़कियों की शादी, कोर्ट ने भी दी साथ-साथ रहने की इजाजत
दो युवतियों ने किया समलैंगिक विवाह। प्रतीकात्मक फोटो

पटौदी (गुरुग्राम), डा.ओमप्रकाश अदलखा। स्कूल में साथ-साथ पढ़ते वक्त दो छात्राओं में दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि दोनों ने बालिग होने के बाद परिवार बगैर रजामंदी के समलैंगिक विवाह कर लिया। अदालत के सामने भी दोनों ने एक दूसरे का जीवन-साथी बनाने और साथ रहने की बात कही तो अदालत ने उन्हें साथ रहने की अनुमित दे दी। जबकि दोनो युवतियों के घर वाले रिश्ते के लिए राजी नहीं थे।

दरअसल पटौदी निवासी युवती झज्जर जिला के एक स्कूल में झज्जर निवासी युवती के साथ नौवीं तक पढ़ाई की थी। दोनों के परिवार झज्जर जिला के ही एक गांव के रहने वाले हैं। पर एक परिवार पटौदी क्षेत्र में रह रहा है। दोनों में रिश्ते इतने प्रगाढ़ बन गए कि एक दूसरे को जीवन-साथी बनाने का फैसला ले लिया। पहले परिवार के आगे अपनी मंशा जाहिर की तो परिवार के लोगों ने समाज के विपरीत काम करने की नसीहत दे एक दूसरे को भूल जाने को कहा।

पटौदी निवासी युवती दस दिन पहले लापता हो गई तो पिता ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शनिवार को युवती को खोज निकाला तो उसने पुलिस के आगे समलैंगिक विवाह करने की बात कही। युवती के साथ दूसरी युवती भी पटौदी थाने पहुंच गई। दोनों को पुलिस ने अदालत में पेश किया तो दोनों बताया कि वह बालिग है और समलैंगिक विवाह कर चुके हैं। एक युवती ने पैंट -शर्ट और कैप लगा रखी तो दूसरी युवती ने सलवार सूट और चूड़ी बहन रखी थी। कुछ देर के लिए अदालत के बाहर लोगों ने हंगामा भी किया पर दोनों ने स्वजन की बात नहीं मानी।

बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियों की दोस्ती इस कदर रिश्ते-नातों पर भारी है कि वह किसी की भी नहीं सुन रही हैं। उनका कहना है कि दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करती हैं और साथ ही जिंदगी भी बिताना चाहती हैं। परिजनों के समझाने के बाद भी दोनों लड़कियां पुलिस से लेकर रिश्तेदार तक किसी की बात नही मान रही हैं। 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में महिला की घिनौनी करतूत आयी सामने, किशोरी का किया यौन उत्पीड़न; बनाया समलैंगिक संबंध

chat bot
आपका साथी