खालिस्तानी समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हरियाणा में देशद्राेह का मामला दर्ज

प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फार जस्टिस के गुरुपतवंत सिंह पन्नू द्वारा भड़काऊ आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है। शिकायत स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) में इंस्पेक्टर मदनलाल ने दी है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:14 PM (IST)
खालिस्तानी समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हरियाणा में देशद्राेह का मामला दर्ज
पन्नू के खिलाफ देशद्राेह का मामला दर्ज

गुरुग्राम [आदित्य राज]। प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फार जस्टिस के गुरुपतवंत सिंह पन्नू द्वारा भड़काऊ आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है। शिकायत स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) में इंस्पेक्टर मदनलाल ने दी है। आडियो लगभग एक मिनट का है। उसके माध्यम से हरियाणा सरकार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा न फहराने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही उसने कई अन्य विवादित बयान दिए।

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को समर्थन करते हुए पन्नू ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में हिंसा की भी चेतावनी दी है। हरियाणा सरकार को किसानों एवं सिखों के खिलाफ बताया गया है।

एसटीएफ गुरुग्राम के प्रभारी इंस्पेक्टर वरुण कुमार ने बताया कि आडियो के माध्यम से न केवल लोगों को भड़काने का प्रयास किया गया है बल्कि देश को तोड़ने वाली बात कही गई है। इसे देखते हुए साइबर क्राइम थाने में शिकायत दी गई है। पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग नंबर से आडियो वायरल किए जाने की शिकायत सामने आ रही है। बता दें कि इससे पहले भी पन्नू द्वारा देश के खिलाफ भड़काऊ आडियो वायरल किए जाने की शिकायत सामने आ चुकी है।

केवाइसी कराने के नाम पर ठगी

वहीं, मियांवाली कालोनी में किराये पर रहने वाले मूल रूप से बिहार के पटना निवासी अशोक कुमार एक निजी कंपनी में डीजीएम के पद पर कार्यरत हैं। उनके पास एक व्यक्ति ने खाते की केवाइसी कराने को लेकर फोन किया। उसने कहा कि यदि आप केवाइसी नहीं कराएंगे तो आपका खाता बंद हो जाएगा। जब उन्होंने केवाइसी अपडेट करने की कोशिश की तो उन्हें एक साइट देखने के लिए कहा गया। उस साइट पर बैंक से संबंधित जानकारी मांगी गई। जानकारी देते हुए उनके खाते से तीन लाख रुपये कट गए।

शिकायत के आधार पर आइएमटी मानेसर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि इस तरह की शिकायत को देखते हुए पुलिस लगातार लोगों से अपील कर रही है कि यदि कोई केवाइसी कराने को लेकर फोन करता है तो उसके ऊपर विश्वास न करें। अपने खाते के बारे में जानकारी न दें। इसके बाद भी लोग जालसाजों के जाल में फंस रहे हैं।

chat bot
आपका साथी