लाइफस्टाइल: लोगों पर छाया सादगी का जादू, फैशन डिटॉक्स बन रहा नया ट्रेंड

फैशन डिजाइनर अंजू मान ने बताया कि सादगी अब फैशन ट्रेंड बन गई है। जरूरत से शुरू हुआ यह ट्रेंड अब लोगों की दिनचर्या में शामिल हो गया है। लोग नया परिधान चाहते हैं लेकिन ज्यादा स्टाइलिश नहीं बेसिक ट्रेंड की तरफ लौट रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 03:21 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 03:21 PM (IST)
लाइफस्टाइल: लोगों पर छाया सादगी का जादू, फैशन डिटॉक्स बन रहा नया ट्रेंड
सादगी अब फैशन ट्रेंड बन गई है।

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। कोरोना महामारी के प्रभाव में कुम्हलाई फैशन इंडस्ट्री महीनों बाद एक बार फिर से उठ खड़े होने का साहस दिखा रही है। ऐसे में फैशन डिजाइनर्स अब बेसिक फैशन से शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे में फैशन इंडस्ट्री अब सादगी की राह चल रही है। डिजाइनर्स का कहना है कि लोग अब फिर से बेसिक और साधारण फैशन की तरफ लौट रहे हैं। वे चाहते हैं कि परिधान सादगी भरे हों। इसी आड़ में स्टाइलिंग से व्याकुल हुए युवा कुछ समय के लिए डिटॉक्स पर जा रहे हैं।

लोगों को पसंद आ रही है सादगी

फैशन डिजाइनर हुमा खान का कहना है कि अधिकतर युवा वर्क फ्रॉम कर रहे हैं। ऐसे में वे साधारण परिधान चाहते हैं जो कि पहनने में भी आरामदायक हो और देखने में भी सूदिंग लगे। आइटी कंपनी कर्मी नताशा सिंह का कहना है कि उन्हें वेबिनार्स और ऑनलाइन मीटिंग में बैठने होता है, ऐसे में उन्हें चमक दमक या ज्यादा स्टाइलिश कपड़े पहनना फिजूल लगता है। इसी कारण वे साधारण जींस-टीशर्ट या कुर्ता पहनना पसंद करती हैं।

फैशन प्रेशर से मिली मुक्ति

फैशन डिजाइनर अंजू मान का कहना है कि बदले वक्त में साधारण परिधानों के प्रति लोगों को झुकाव बता रहा है कि वे भी फैशन के बंधनों से आजाद होने के लिए अकुला रहे थे। कुछ समय फैशन डिटॉक्स में वे सादगी की तरफ रुख कर रहे हैं। उनका कहना है कि साधारण फैशन में भी कई लक्ष्य हैं। पारंपरिक से लेकर आधुनिक डिजाइनों तक में सागदी का टच दिया जा रहा है।

अंजू मान ने बताया कि सादगी अब फैशन ट्रेंड बन गई है। जरूरत से शुरू हुआ यह ट्रेंड अब लोगों की दिनचर्या में शामिल हो गया है। लोग नया परिधान चाहते हैं लेकिन ज्यादा स्टाइलिश नहीं, बेसिक ट्रेंड की तरफ लौट रहे हैं। वहीं, फैशन डिजाइनर हुमा खान का कहना है कि कहीं न कहीं यह प्रक्रिया फैशन डिटॉक्स की तरफ जा रही है। कुछ दिनों तक लोग साधारण परिधानों में आरामदायक रहना चाहते हैं। ऐसे में डिजाइनर भी इसी तरह के साधाराण, आरामदायक और कैमरे पर अच्छे दिखने वाले परिधानों की मांग कर रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी