जिंदगी बचाने के लिए देवदूत के रूप में सामने आइ कंपनी, फ्री में उपलब्ध कराई 10 हजार लीटर आक्सीजन

स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी दीपक शमी ने कहा कि यदि मैं किसी के जीवन बचाने में काम आ सकता हूं तो यह मेरे लिए बड़ी बात होगी। आज देश भयंकर महामारी के दौर से गुजर रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:42 PM (IST)
जिंदगी बचाने के लिए देवदूत के रूप में सामने आइ कंपनी, फ्री में उपलब्ध कराई 10 हजार लीटर आक्सीजन
गैस उपलब्ध कराने में आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने कड़ी का काम किया

गुुरुग्राम [आदित्य राज]। जहां इस समय जिंदगी के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण आक्सीजन गैस की कुछ लोग कालाबाजारी करने में लगे हैं वहीं सिलेंडरों में गैस भरने वाली एक कंपनी ने जिला प्रशासन को 10 हजार लीटर आक्सीजन गैस नि:शुल्क देकर मानवता का संदेश दिया है। इस कार्य में आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने जिला प्रशासन एवं कंपनी के बीच कड़ी की भूमिका निभाई। कंपनी के इस कार्य की हर तरफ सराहना हो रही है। 

कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही आक्सीजन गैस की मांग चरम पर पहुंच चुकी है। गैस की कमी न हो इसके लिए जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से संपर्क किया था। आगे एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने इलाके में ही संचालित स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के एमडी दीपक शमी से संपर्क किया। गैस की कमी की जानकारी मिलते ही उन्होंने बुधवार को न केवल तत्काल प्रभाव से 10 हजार लीटर आक्सीजन गैस उपलब्ध कराने का निर्णय लिया बल्कि कुछ ही घंटे बाद सरकारी एवं निजी अस्पतालों को गैस उपलब्ध भी करा दी। उसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपये है। बता दें कि स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड विभिन्न कंपनियोंं को गैस उपलब्ध कराती है। कंपनी का प्लांट आइएमटी मानेसर के सेक्टर-सात इलाके में है। वहीं पर सिलेंडरों में गैस भरी जाती है।

स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी दीपक शमी ने कहा कि यदि मैं किसी के जीवन बचाने में काम आ सकता हूं तो यह मेरे लिए बड़ी बात होगी। आज देश भयंकर महामारी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में जो भी लोग किसी की मदद कर सकते हैं, करना चाहिए। आवश्यकता पड़ने पर आगे भी मैं मदद करने को तैयार हूं। जिंदगी बहुत अनमोल है। इसे समझते हुए दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, को ध्यान में रखें।

आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने कहा कि एसोसिएशन हमेशा जिला प्रशासन की मदद करने को तैयार रहती है। जैसे ही जिला प्रशासन से आक्सीजन गैस की व्यवस्था कराने के बारे में सूचना मिली, वैसे ही इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिया गया। इस समय आक्सीजन की मांग सबसे अधिक है। ऐसे में स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी दीपक शमी ने नि:शुल्क गैस उपलब्ध कराकर बेहतर संदेश दिया है। उनके इस सेवा भाव की जितनी सराहना की जाए, वह कम है।

जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि सरकारी अस्पताल हो या फिर निजी अस्पताल कहीं भी आक्जीजन गैस की कमी न हो, इसे लेकर मैंने एसोसिएशन से संपर्क किया था। एसोसिएशन ने गैस उपलब्ध कराने में बेहतर भूमिका निभाई। आक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन बेहतर प्रयास कर रहा है। लोगों से अपील है कि वे घराबए नहीं। प्रशासन की एक-एक चीज पर नजर है। आक्सीजन गैस या अन्य आवश्यक चीजों की कालाबाजारी करने वालों के ऊपर भी नजर रखी जा रही है। जहां से जिस समय शिकायत मिलेगी, कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी