Covid Vaccine: विदेश जाने वाले छात्र व खिलाड़ी मंगलवार से ले सकते हैं कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

सिविल सर्जन ने बताया कि उन छात्रों को टीका लगाया जाएगा जो विदेश पढ़ने जाएंगे। इस के अलावा जिन लोगों की विदेश में नौकरी लगी है। उन खिलाड़ियों को भी दूसरा टीका लगाया जाएगा जिन्हें ओलंपिक में जाना है या खिलाड़ी को विदेश में प्रशिक्षण के लिए जाना है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:24 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:24 PM (IST)
Covid Vaccine: विदेश जाने वाले छात्र व खिलाड़ी मंगलवार से ले सकते हैं कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
विदेश जाने वाले छात्र व खिलाड़ी 28 दिन बाद लगवा सकते हैं दूसरा कोरोनारोधी टीका

गुरुग्राम [अनिल भारद्वाज]। विदेश जाने वाले छात्रों व खिलाड़ियों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने दूसरा कोरोनारोधी टीका लगाने सुविधा शुरू की है। वह लोग जिन्हें विदेश जाना था और दूसरा टीका लगवाने का समय नहीं हो रहा था वह अब वह टीका लगवा सकते हैं। विदेश जाने वाले लोग अपना दूसरा कोरोनारोधी टीका सेक्टर 31 स्थित पालीक्लिनिक में लगवा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यहां पर विदेश जाने वाले लोगों के लिए केंद्र बनाया है। मंगलवार से सुविधा शुरू कर दी जाएगी। जिले में ऐसे बड़ी संख्या में लोग हैं जिन्हें विदेश जाना है और दूसरा टीका लगवाना है। अब वह 31 अगस्त तक कभी भी टीका लगवा सकते हैं।

सिविल सर्जन डाक्टर विरेंद्र यादव ने बताया कि उन छात्रों को टीका लगाया जाएगा जो विदेश पढ़ने जाएंगे। इस के अलावा जिन लोगों की विदेश में नौकरी लगी है। उन खिलाड़ियों को भी दूसरा टीका लगाया जाएगा जिन्हें ओलंपिक में जाना है या खिलाड़ी को विदेश में प्रशिक्षण के लिए जाना है। डा. यादव ने कहा कि जो लोग खेलों से जुड़े हुए हैं और उन्हें विदेश जाना है वह भी टीका लगवा सकते हैं। टीका लगवाने वाले को अपना पासपोर्ट और वह कागजात दिखाना होगा, जिस काम के लिए वह जा रहा है। सिविल सर्जन ने कहा कि पहला टीका लगवाए हुए 28 दिन हो चुके होने चाहिए। उन्हीं को दूसरा टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी