Rain in Gurugram: गुरुग्राम में सोसायटी परिसर की पार्किंग में खड़ी कार गड्ढे में समायी

सोसायटी परिसर में खुले में होने वाली पार्किंग की जमीन इस कदर नीचे धंस गई कि एक होंडा और स्वीफ्ट कार उस गड्ढे में समा गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:45 PM (IST)
Rain in Gurugram: गुरुग्राम में सोसायटी परिसर की पार्किंग में खड़ी कार गड्ढे में समायी
Rain in Gurugram: गुरुग्राम में सोसायटी परिसर की पार्किंग में खड़ी कार गड्ढे में समायी

गुरुग्राम [गौरव सिंगला]। सेक्टर-86 स्थित माइकरोटेक ग्रीनबर्ग सोसायटी में लगातार हो रही बारिश ने बिल्डर प्रबंधन के घटिया  निर्माण की पोल खोल कर रख दी। सोसायटी परिसर में खुले में होने वाली पार्किंग की जमीन इस कदर नीचे धंस गई कि एक होंडा और स्वीफ्ट कार उस गड्ढे में समा गई। टावर निर्माण से लेकर परिसर की नींव तैयार करने में किस कदर लापरवाही बरती गई है इसका जीता जागता उदाहरण माइकरोटेक की सोसायटी में देखने को मिला। गौर करने वाली बात है कि टाइलों के नीचे की जमीन का बेस कैसे तैयार किया है कि कुछ घंटो की बरसात में 8 से 10 फीट तक जमीन का हिस्सा नीचे धंस गया और खड़ी गाड़ी भी उसमें समा गई।

एक अन्य सोसायटी के निवासी अंजन देवेश्वर ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस मुद्दे को उठाया है और लिखा है कि क्या गुरुग्राम पुलिस में बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज करने का दम है, टाउन प्लानिंग के  अधिकारियों में प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत है। या फिर इसी प्रकार उस दिन का इंतजार रहेगा कि जब किसी दुर्घटना में किसी निवासी की जान जाएगी तो नींद से उठेंगे।

जिले में हुई मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश

बता दें कि बृहस्पतिवार को गुरुग्राम में मानसून सीजन की सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। बुधवार रात से शुरू हुई बारिश रुक रुककर बृहस्पतिवार को भी जारी रही। बारिश से मौसम हुआ सुहाना हो गया। गर्मी व उमस से राहत मिली, लेकिन जलभराव होने के कारण आफत भी पैदा हो गई। बुधवार रात से बृहस्पतिवार शाम को साढ़े पांच बजे तक पटौदी में सबसे ज्यादा 157 एमएम बारिश हुई। वहीं मानेसर में 118 एमएम और गुरुग्राम शहर में 63.5 एमएम बारिश होने से काफी जगहों पर जलभराव होने के कारण हालात बेकाबू हो गए। सोहना में 111 एमएम, वजीराबाद में 37 एमएम और फरुखनगर में 83 एमएम बारिश होने से कस्बों में भी जलभराव होने से आफत पैदा हो गई। खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक सुबह नौ बजे से 11 बजे तक लगभग दो घंटे ट्रैफिक जाम रहा।

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर हीरो होंडा चौक, बहरामपुर, खांडसा, नरसिंहपुर, मोहम्मदपुर और खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। हाइवे के दोनों तरफ बना बरसाती नाला उफनने के कारण सर्विस लेन पानी में डूब गई। इसके अलावा हाइवे पर बारिश का पानी भर गया और बार-बार ट्रैफिक जाम होता रहा। हालांकि शहर में अन्य जगहों पर भी हल्का जलभराव हुआ, लेकिन स्थति नियंत्रण में रही। ट्रैफिक पुलिस, जीएमडीए (गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी) और नगर निगम की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी रही।

chat bot
आपका साथी