अपना सब कुछ दांव पर लगाकर किसान देश बचाने दिल्ली बॉर्डर पर आया है : कांग्रेस

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने कहा कि सरकार आंदोलन को खत्म कराने के लिए किसानों में भय पैदा कर रही है। किसी भी सूरत में आंदोलन को सरकार खत्म नहीं करा सकती।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 11:24 PM (IST)
अपना सब कुछ दांव पर लगाकर किसान देश बचाने दिल्ली बॉर्डर पर आया है : कांग्रेस
कांग्रेस ने कहा कि किसी भी सूरत में आंदोलन को सरकार खत्म नहीं करा सकती।

गुरुग्राम, ऑनलाइन डेस्‍क।। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने  कहा कि सरकार आंदोलन को खत्म कराने के लिए किसानों में भय पैदा कर रही है। पैरमिल्ट्री फोर्सेज की बॉर्डर पर अचानक तैनाती बढ़ाना सरकार की मंशा को साफ करता है कि सरकार बलपूर्वक आंदोलन को खत्म करने पर उतारू है। राकेश टिकैत के हौसले के साथ सरकार लाखों किसानों की उम्मीद और हौसला तोड़ना चाहती है, लेकिन सरकार यह भूल रही है कि यह देश का किसान है जो अपना सब कुछ दांव पर लगाकर देश बचाने आया है। किसी भी सूरत में आंदोलन को सरकार खत्म नहीं करा सकती। 

राव ने कहा कि शरारती तत्वों ने सरकार के बहकावे में आकर देश की अनमोल धरोहर पर नापाक घटना की, जिसकी कांग्रेस निंदा करती है। उन्होंने कहा जो लोग लाल किले पर पहुंचे उनको उकसाया गया और सुरक्षा में चूक के कारण इस तरह की घटना हुई। गणतंत्र दिवस पर किसानों ने तय रूट पर परेड भी की जो शांतिपूर्ण रही। गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी के विधायकों ने पहुंचे कर आंदोलन को खत्म कराने  की कोशिश की।

हरियाणा में भी कई जगह साजिश के तहत के किसानों का धरना खत्म करने का प्रयास किया गया है, लेकिन अब लोग फिर से आंदोलन से जुड़ रहे हैं। पहले हरियाणा सरकार ने पंजाब के किसानों को आंदोलन में जाने से रास्ते में रोका गया, अब यूपी सरकार किसानों के साथ तानाशाही कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा के सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बॉयकॉट भी किया है। कांग्रेस अपील करती है सदन की कार्यवाही में पीएम नरेंद्र मोदी तीनों कृषि कानून रद्द करने का फैसला करें।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी