हरियाणा के गुरुग्राम में चली ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन मुहिम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम जिला प्रशासन की ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन (कार में आओ टीका लगवाओ) मुहिम की जमकर सराहना की। उन्होंने कोरोना संकट में जिस तरह से यहां पर नवाचार किया गया अन्य जिलों में भी किया जाना चाहिए।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 09:15 AM (IST)
हरियाणा के गुरुग्राम में चली ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन मुहिम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सराहना
हरियाणा के गुरुग्राम में चली ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन मुहिम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सराहना

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने तथा तीसरी लहर से निपटने के उपायों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के जिला अधिकारियों से वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को पीएम से गुरुग्राम के उपायुक्त डॉ. यश गर्ग से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने गुरुग्राम जिला प्रशासन की ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन (कार में आओ टीका लगवाओ) मुहिम की जमकर सराहना की। उन्होंने कोरोना संकट में जिस तरह से यहां पर नवाचार किया गया अन्य जिलों में भी किया जाना चाहिए।

इस मुहिम से कोरोना संक्रमण फैलने का डर नहीं रहेगा दूसरे लोगों को भी सहूलियत रहेगी। हां सभी के पास कार नहीं होगी तो वह अन्य वाहन से भी आ सकते हैं। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में समीक्षा के लिए गुरुग्राम का दूसरा ही नंबर था। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने जिला की रिपोर्ट देनी शुरू की तभी प्रधानमंत्री पूछ बैठे कि आप मनुष्यों के डॉक्टर हैं या पढ़ाई वाले डॉक्टर हैं। इस पर उपायुक्त ने बताया कि वे एमबीबीएस डाक्टर हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में कोविड-19 की स्थिति की मानिटरिंग स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल कर रहे हैं।

अब तक कोरोनारोधी टीका की छह लाख से अधिक लोगों टीका लगाया जा चुका जो लगभग आबादी का 30 प्रतिशत है। इसके अलावा संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के लिए टेस्टिंग पर फोकस है और अब तक जिला में 14 लाख से ज्यादा टेस्ट करवाए जा चुके हैं जो कि देश की सर्वाधिक दरों में से एक है।कोविड नियंत्रण उपायों में आम जनता को भागीदार बनाया जा रहा है और आवासीय सोसायटियो में आरडब्ल्यूए तथा पंचायतों व मौजिज व्यक्तियों की मदद ली जा रही है। यही वजह है कि जिला का पाजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत आ गया है जो कि पहले 33 प्रतिशत तक पहुंच गया था।

ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति भी युद्ध स्तर पर सुधारी गई अब मरीज के घर ही सिलेंडर पहुंच रहे हैं। पूरी बात सुनने के बाद पीएम ने कहा सिविल सर्जन पहले ही बहुत कुछ बता चुके हैं। संकट काल में आप सभी फील्ड कमांडर की तरह काम कर रहे हैं। अपना व अपनी टीम का हौसला बनाए रखिए।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान गुरुग्राम में उपायुक्त के अलावा नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह, कोविड-19 प्रबंधन अधिकारी राज नारायण कौशिक, डीसीपी धीरज कुमार सेतिया, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण प्रशासक जितेंद्र यादव, अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार और सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी