गुरुग्राम में 24 से 26 जनवरी तक हाई अलर्ट मोड पर पुलिस, चार हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा

पुलिस आयुक्त केके राव ने बताया कि किसान आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर विशेष तैयारी की गई है। राष्ट्रीय पर्व के दिन किसान दिल्ली कूच न करें इसे लेकर उनसे बातचीत चल रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 04:05 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 04:05 PM (IST)
गुरुग्राम में 24 से 26  जनवरी तक हाई अलर्ट मोड पर पुलिस, चार हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा
रेलवे स्टेशन व आसपास जीआरपी थाना पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है।

गुरुग्राम (आदित्य राज)। किसान आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। चार हजार पुलिसकर्मी जिले में मोर्चा संभालेंगे। 36 नाके लगाए जाएंगे। नाकों के माध्यम से न केवल संदिग्धों के ऊपर बल्कि किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली कूच करने का प्रयास करने वाले किसानों के जत्थे पर भी नजर रखी जाएगी। 24 जनवरी से 26 तक हाई अलर्ट मोड पर पुलिस रहेगी। वैसे सक्रियता शुक्रवार से ही बढ़ा दी गई है।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का असर राष्ट्रीय पर्व यानी गणतंत्र दिवस समारोह पर न पड़े इसके लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा पूरी ताकत झोंकने की तैयारी है। इसकी झलक शुक्रवार से ही दिखाई देने लगी है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी से लेकर थानों की पुलिस जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच कर रही है। मुख्य उद्देश्य संदिग्धों के ऊपर नजर रखना है। होटलों एवं गेस्ट हाउसों के ऊपर निगरानी बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन एवं बस अड्डे के नजदीक वर्दी व सादे लिबास में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है।

यही नहीं सदर बाजार से लेकर माल में आने वाले लोगों के ऊपर नजर रखी जा रही है। पुलिस आयुक्त केके राव ने अपने अधीनस्थ सभी अधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने इलाकों में राउंड लगाएं। खासकर उन इलाकों में जहां संदिग्धों के छिपे होने की आशंका है। वाहनों की जांच की जाए लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित न हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। निर्देशानुसार सभी अधिकारियों ने भी अपने इलाकों में राउंड मारना शुरू कर दिया है। थानों की पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीमों को भी अपने-अपने इलाकों में और सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। टीमें न केवल संदिग्धों के ऊपर नजर रखेेंगी बल्कि शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के ऊपर भी नजर रखेंगी।

रेलवे स्टेशन व आसपास बढ़ाई सक्रियता

रेलवे स्टेशन व आसपास जीआरपी थाना पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। शुक्रवार से सघन जांच अभियान शुरू कर दिया गया है। संदिग्ध दिखाई देने वाले यात्रियों से पूछताछ शुरू कर दी गई है। थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में जीआरपी की टीम ने रेलवे स्टेशन के आसपास भी अभियान चलाया। लोगों से अपील की गई कि यदि कोई संदिग्ध दिखाई दे तो पुलिस को सूचना दें।

पुलिस आयुक्त केके राव ने बताया कि किसान आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर विशेष तैयारी की गई है। राष्ट्रीय पर्व के दिन किसान दिल्ली कूच न करें, इसे लेकर उनसे बातचीत चल रही है। जहां तक सुरक्षा का सवाल है तो सीमावर्ती इलाकों से लेकर सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है। 24 जनवरी से लेकर 26 जनवरी के दौरान और अधिक सक्रियता बरती जाएगी।

जिले में चार हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा जिले में 36 नाके विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे 24 से 26 जनवरी तक हाई अलर्ट मोड पर रहेगी पुलिस भीड़भाड़ वाली जगहों पर सादे लिबास में भी तैनात रहेगी पुलिस होटलों, गेस्ट हाउसों एवं माल के ऊपर भी रखी जा रही नजर

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी