Gurugram Private School Fee Hike: जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे अभिभावक

Gurugram School Fee Hike भिभावक शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचे तो सुबह से उन्हें समय दिया जा रहा है कि जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन कुछ देर में आएंगी। तकरीबन दो घंटों के इंतजार के बाद अभिभावकों से कह दिया गया कि अधिकारी अब सोमवार को मिलेंगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:46 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:46 PM (IST)
Gurugram Private School Fee Hike: जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे अभिभावक
अभिभावक परेशान हैं कि वे सरकार की, न्यायालय की मानें या फिर स्कूलों की मनमानी बर्दाश्त करें।

गुरुग्राम [प्रियंका मेहता दुबे]। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के निजी  स्कूलों में भी फीस बढ़ोतरी का मामला गरमा गया है। फीस वृद्धि का मामला जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है, लेकिन अभी तर मामले का हल निकलता नजर नहीं आ रहा है। स्कूल तटस्थ हैं कि वे हर मद में फीस वसूलेंगे, लेकिन शिक्षा विभाग और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी है। अभिभावक परेशान हैं कि वे सरकार की, न्यायालय की मानें या फिर स्कूलों की मनमानी बर्दाश्त करें। लगातार कई दिनों से कभी स्कूल तो कभी जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय का चक्कर लगाकर थके अभिभावक पूरी तरह निराश हैं। उधर, स्कूल हैं कि अन्य मदों में फीस न देने पर विद्यार्थियों के परिणाम रोक दिए।

वहीं, इस सबसे परेशान अभिभावक शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचे तो सुबह से उन्हें समय दिया जा रहा है कि जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन कुछ देर में आएंगी। तकरीबन दो घंटों के इंतजार के बाद अभिभावकों से कह दिया गया कि अधिकारी अब सोमवार को मिलेंगी। ऐसे में अभिभावक भी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए और कह रहे हैं कि बिना किसी निदान के वह वहां से नहीं जाएंगे।

गौरतलब है कि देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा लहर के बीच  दिल्ली-एनसीआऱ के कई निजी स्कूलों की मनमानी जारी है। देश के हर वर्ग पर आए एक मुश्किल वक्त में भी कई निजी स्कूलों ने चुपके से फीस बढ़ाने का फरमान जारी कर अभिभावकों को सकते में डाल दिया है। वहीं, स्कूल फीस माफी को लेकर दिल्ली-एनसीआर की पैरेंट्स एसोसिएशन लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन इसके सार्थक नतीजे अब तक सामने नहीं आए हैं।दरअसल, दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों के अचानक से इस वक्त में फीस बढ़ाने से और कोरोना के दौर में रोजी-रोजगार पर आए संकट में कुछ राहत मिलने की उम्मीद कर रहे अभिभावकों को लगातार झटका लग रहा है।

chat bot
आपका साथी