Lockdown Extended AGAIN ! गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत एनसीआर के 6 शहरों में बढ़ा लॉकडाउन, पढ़ें- नई गाइडलाइन

Lockdown Extended AGAIN ! रविवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों गुरुग्राम फरीदाबाद सोनीपत पलवल रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में कई सारी छूट के साथ लॉकडाउन 5 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इसी के साथ कई और नई तरह की छूट का एलान किया गया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 06:24 PM (IST)
Lockdown Extended AGAIN ! गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत एनसीआर के 6 शहरों में बढ़ा लॉकडाउन, पढ़ें- नई गाइडलाइन
Lockdown Extended AGAIN ! गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत एनसीआर के 6 शहरों में बढ़ा लॉकडाउन, पढ़ें- नई गाइडलाइन

गुरुग्राम/फरीदाबाद/सोनीपत/रेवाड़ी, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी के बीच देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में अनलॉक के तहत छूट का सिलसिला जारी है। शनिवार को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने अनलॉक-5 के तहत कई तरह की छूट की घोषणा की है। इसके तहत सोमवार से दिल्ली में जिम, योग सेंटर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इसके साथ ही कई और छूट का एलान किया गया है।

वहीं, एक दिन बाद यानी रविवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पलवल, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में भी कई सारी छूट के साथ लॉकडाउन 5 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इसमें कई तरह की राहत दी गई है, लेकिन स्वीमिंग पूल और स्पा अभी बंद ही रखे जाएंगे। ऐसा निर्णय कोरोना के मामलों के मद्देनजर किया गया है। दिल्ली के साथ हरियाणा और एनसीआर के शहरों में तकरीबन सब कुछ खोल दिया गया है, जिससे कारोबार का पहिया अपनी गति पकड़ सके।

एनसीआर के जिलों में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीन आने वाले सभी आंगनबाड़ी केंद्र और क्रेच 31 जुलाई 2021 तक बंद ही रहेंगे। बाजारों में स्थित सभी दुकानों जहां सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगी, जबकि मॉल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे।

गुरुग्राम-फरीदाबाद समेत दिल्ली से सटे इन जिलों को भी मिली ये छूट

हरियाणा सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पलवल, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में अब सभी दुकानें सोमवार से सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी। फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों में सोमवार से मॉल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे। इसी तरह रेस्तरां और बार भी सोमवार से सुबह 10 से रात 10 बजे तक 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ खुलेंगे।

सोमवार से धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। इनमें एक समय में 50 लोगों को अनुमति होगी और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा। दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों में जिम सुबह 6 बजे खुलेंगे और रात 8 बजे बंद होंगे। शर्त यह है कि इनमें 50 फीसद लोग ही आ सकेंगे। खुली जगहों पर 50 लोगों के जमा होने की अनुमति है।

School Reopening News: गुरुग्राम-फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों में क्या स्कूल खुलेंगे, समझिए हालात का इशारा

दिल्ली में भी दी गई कई तरह की छूट

सोमवार से दिल्ली में बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल और होटलों में 50 लोगों के साथ शादियां आयोजित की जा सकती हैं। बात बार खुलने की करें तो ये भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे, वहीं, बार खुलने का समय दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक होगा। इसके अलावा पब्लिक पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब और बाहरी योग गतिविधियों को भी अनुमति है. सभी बाजार, बाजार परिसर और मॉल को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

Delhi Metro Grey Line: जुलाई में मिलेगा मेट्रो के यात्रियों को तोहफा, ढांसा बस स्टैंड तक कर सकेंगे सफर

दिल्ली में राहत नहीं तो गुरुग्राम और फरीदाबाद में विश्वविद्यालयों के कैंपस खोलने की अनुमति मिली है। सोमवार से संस्थानों में फिलहाल रिसर्च स्कॉलर ही आ सकेंगे। कोरोना के मामलों के चलते लैब में प्रैक्टिकल के लिए भी छात्र-छात्राओं को आने की इजाजत मिली है। इसके अलावा शिक्षक सिर्फ उन विद्यार्थियों की क्लास ले सकेंगे, जिनके पढ़ाई में दिक्कते हैं।

ये भी पढ़ें- जानिए किस गिरोह ने ऑक्सीजन सिलेंडर व चिकित्सा उपकरण के नाम पर देशभर में ठगी की वारदात को दिया अंजाम

पहलवान सुशील के साथ पुलिस की सेल्फी ने खड़े किए कई सवाल, परिवार के लोग बोले साफ दिख रहा अपराधी और खाकी का याराना

chat bot
आपका साथी