Lockdown Extension Guidelines 2021: दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों में 9 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, पढ़िये- ताजा गाइडलाइन

Lockdown Extended in Gurugram and Faridabad नए आदेश के तहत गुरुग्राम में सभी दुकानें अब रात्रि 10 बजे तक खुली रहेंगी। साथ ही सभी शापिंग मॉल को भी रात्रि 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति मिली है।

Jp YadavMon, 02 Aug 2021 02:03 PM (IST)
Lockdown Again 2021: दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों में 9 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, पढ़िये- ताजा गाइडलाइन

नई दिल्ली/गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में दुकानकारों के साथ आम लोगों को बड़ी राहत देने का एलान किया गया है। नए आदेश के तहत गुरुग्राम में सभी दुकानें अब रात्रि 10 बजे तक खुली रहेंगी। साथ ही सभी शापिंग मॉल को भी रात्रि 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति मिली है। इस एलान को लोगों के लिए बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है।

दिल्ली से सटे इन शहरों में 9 अगस्त तक पढ़ा लॉकडाउन

गुरुग्राम नया गुरुग्राम पलवल बल्लभगढ़ फरीबाबाद एनआइटी सोनीपत राई रेवाड़ी नारनौल महेंद्रगढ़

15 अगस्त तक बंद रहेंगे क्रेच व आंगनबाड़ी केंद्र

गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर के जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई है। बावजूद इसके शासन-प्रशासन राहत देने के लिए तैयार नहीं है। इसके तहत आगामी 15 अगस्त तक हरियाणा के एनसीआर के जिलों में भी क्रेच और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

जिला प्रशासन के मुताबिक, अन्य रियायतें पिछले आदेशानुसार ही जारी रहेंगी। इसके तहत रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू भी जारी रहेगा। इस दौरान बेजह घरों से बाहर निकले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि महामारी के प्रसार को रोकने के लिए ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा‘ के तहत लॉकडाउन को 9 अगस्त तक एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। गुरुग्राम के जिलाधीश डॉ. यश गर्ग द्वारा जारी आदेश में लॉकडाउन की अवधि 2 अगस्त (सुबह पांच बजे) से 9 अगस्त (सुबह पांच बजे) तक एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दी गई है।

यह भी जान लें

ठसिनेमाघर में 50 फीसद दर्शकों की उपस्थिति के साथ खुल रहे हैं। सभी आइटीआइ खुल रही हैं स्वीमिंग पूल खुले ट्रेनिंग सेंटर खुले कोचिंग सेंटर खुले लाइब्रेरी खुलीं ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खुले स्कूल खुले

वहीं, गुरुग्राम जिले के कॉलेजों में अगले सप्ताह 12 अगस्त से नए सत्र 2021-2022 के तहत स्नातक कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिला संबंधी संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है। दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन करने से लेकर फीस जमा करने तक की पूरी प्रक्रिया आनलाइन ही होगी। विभाग के निर्देश के बाद दाखिला प्रक्रिया को लेकर नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा जल्द ही कोर्सों के हिसाब से मूल दस्तावेजों के सत्यापन कार्य के लिए कमेटी गठित की जाएगी।

13 अगस्त से मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू हो जाएगा व 22 अगस्त तक चलेगा। पहली कटऑफ सूची 25 अगस्त को जारी होगी। सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थी 28 अगस्त तक दाखिला फीस जमा सकेंगे। इसके बाद दूसरी मेरिट सूची 30 अगस्त को जारी होगी। सूची में नाम प्राप्त विद्यार्थी 31 अगस्त तक दाखिला फीस जमा कर सकेंगे। यदि विभिन्न कोर्सों में सीटें खाली रहती हैं तो प्राचार्यों के आग्रह पर दाखिला पोर्टल एक सितंबर से दोबारा खोला जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.