Lockdown Extension 2021 Update: दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों में आगामी 26 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, पढ़िये- गाइडलाइन

Lockdown Extension 2021 Update कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीरता खतरे और प्रभाव के मद्देनजर दिल्ली से सटे गुरुग्राम फरीदाबाद पलवल रेवाड़ी समेत तमाम शहरों में लॉकडाउन आगामी 26 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान सख्ती जारी रहेगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:49 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 07:44 AM (IST)
Lockdown Extension 2021 Update: दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों में आगामी 26 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, पढ़िये- गाइडलाइन
Lockdown Extended 2021: सोनीपत, रेवाड़ी, पलवल, महेंद्रगढ़ और गुरुग्राम में आगामी 26 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, पढ़िये- गाइडलाइन

गुरुग्राम/फरीदाबाद/सोनीपत, जागरण न्यूज नेटवर्क। कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीरत, खतरे और प्रभाव के मद्देनजर दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, रेवाड़ी समेत तमाम शहरों में लॉकडाउन आगामी 26 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। दरअसल, 'महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा' अभियान के तहत दिल्ली से सटे हरियाणा के शहरों में भी 26 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई दी है। इस दौरान मास्क न लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा, साथ ही लोगों को कोरोना प्रॉटोकॉल का पालन करने के लिए सख्ती भी की जाएगी।

संभावित तीसरी लहर के चलते सख्ती रहेगी जारी

दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे देश में आगामी कुछ महीनों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में दिल्ली यूपी और हरियाणा तीनों ही राज्यों की सरकारें सख्ती में रियायत नहीं देना चाहती हैं, इसलिए छूट के साथ कोरोना प्रॉटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन जिला प्रशासन द्वारा कराना सुनिश्चित किया गया है।

इन्हें मिली हुई है राहत

गुरुग्राम, सोनीपत और फरीदाबाद समेत तमाम जिलों में रेस्तरां, ढाबे और बार रात 11 बजे तक खुले रहेंगे। खाने-पीने की वस्तुओं की होम डिलीवरी अब रात 11 बजे तक सकेगी। अब क्लब, रेस्तरां और गोल्फ क्लब के बार सोमवार से सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक खुल सकेंगे। जिम भी सुबह 6 बजे से रात 9 बजे खुलेंगे।  स्पा सुबह 6 बजे खुलेंगे और रात 8 बजे तक बंद हो जाएंगे। दुकानें भी सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगीं। मॉल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे। शादी-समारोह और अंतिम संस्कार के दौरान 100 लोग शिरकत करेंगे।

गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला प्रशासन की अपील, अनिवार्य रूप से सभी करें नियमों का पालन

गुरुग्राम जिले में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट आ रही है इससे पूरी तरह से बेपरवाह हो जाने की जरूरत नहीं है। इससे संबंधित सभी प्रकार के प्रोटोकाल का पालन करना हर किसी के लिए जरूरी है। घर से बाहर निकलते ही मास्क लगाना, शारीरिक दूरी को बनाए रखना और हाथ धोने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी है। यदि इसका पालन सभी करें तो कोरोना महामारी का खतरा नहीं बढ़ेगा। यह अपील जिला प्रशासन द्वारा रविवार को गुरुग्रामवासियों से की गई है।

बता दें कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना के बीच प्रशासन काफी सतर्क हो गया है। लोगों से अपील किया जा रहा है कि वह अत्यधिक सावधानी बरतें। जिससे कि कोरोना वायरस फिर से बड़ा संकट न बन जाए।

उपायुक्त ने गाइडलाइन के बारे में भी बताया

गुरुग्राम के उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के विस्तार से बचने के लिए सतर्क रहते हुए सभी प्रकार की निर्धारित सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना से बचना है तो मानकों का पालन करना बेहद जरूरी है। उपायुक्त ने लोगों से अपील किया है कि लोग बाजार में जाएं तो जरूरी सावधानियों का वहां भी पालन करें। अनावश्यक रूप से बाजार में नहीं जाएं। बता दें कि शहर के बाजारों में बड़ी संख्या में लोग ऐसे चहलकदमी कर रहे हैं कि जैसे कोरोना खत्म हो गया है। सदर बाजार में रविवार को कई दुकानों में भीड़ देखने को मिली। कुछ लोग तो बगैर मास्क के घूम रहे थे। 

chat bot
आपका साथी