top menutop menutop menu

लाइफस्टाइल: मास्क के पीछे पलकों में सिमटी चेहरे की खूबसूरती

लाइफस्टाइल: मास्क के पीछे पलकों में सिमटी चेहरे की खूबसूरती
Publish Date:Tue, 11 Aug 2020 05:49 PM (IST) Author:

गुरुग्राम, प्रियंका दुबे मेहता। कोरोनाकाल में मास्क ने कॉस्मेटिक इंडस्ट्री की चमक छीन ली है। लिपिस्टिक, ब्लशर आदि का उपयोग करना लोगों ने बंद कर दिया है, लेकिन एक चीज है जिसकी मांग जोरों पर है। वह है आई-मेकअप किट। लोग अब आंखों के मेकअप पर अधिक जोर दे रहे हैं। इसका कारण है कि चेहरा मास्क से ढक जाता है और केवल आंखें ही नजर आ रही हैं। ऐसे में युवतियां आंखों के मेकअप पर ध्यान देने लगी हैं। बोलती हैं आंखें मेकओवर एक्सपर्ट अदिति त्यागी का कहना है कि वैसे भी चेहरे की खूबसूरती आंखों से झलकती है।

आंखें बोलती हैं व्यक्तित्व और खूबसूरती की जुबां

ऐसे में आंखों पर मेकअप कर इन्हें और भी आकर्षक बनाया जा सकता है। इस समय लोग मास्क के कारण मेकअप नहीं कर रहे हैं लेकिन आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आई-मेकअप सीख रहे हैं। आंखों को सलीके से सजा रहे हैं। विभिन्न स्टाइल आए चलन में अक्सर देखने में आता था कि आई मेकअप का एक बार में एक ही स्टाइल चलन में आता था, लेकिन अब लोग आंखों के मेकअप के साथ जो प्रयोग कर रहे हैं उसमें अभिनेत्री मुमताज के रेट्रो लुक से लेकर दीपिका पादुकोण का मॉडर्न लुक भी है।

विंग से लेकर ग्राफिक एरो लाइनर, फिशटेल लाइनर, थिक विंग, ऑल-अराउंड सहित अन्य प्रकार से लाइनर लगाए जा रहे हैं। इन दिनों सारा फोकस आंखों पर आ गया है। ऐसे में लोग आंखों पर बहुत सलीके से मेकअप लगाना सीख रहे हैं। इसका कारण है कि चेहरे पर केवल आंखें ही दिख रही हैं, ऐसे में उसपर किए गए मेकअप की जरा सी भी गलती साफ नजर आएगी। इसीलिए लोग एक्सपर्ट की सलाह लेकर आंखों का मेकअप सीख और अभ्यास कर रहे हैं। -अदिति त्यागी, मेकओवर एक्सपर्ट, दिल्ली

पूरे चेहरे को छेड़कर अब मेकअप की सारी कलाकारी आंखों पर केंद्रित हो गई है। ऐसे में लोग आंखों पर अच्छा और साफ-सुथरा मेकअप करने के टिप्स ले रहे हैं। अब लोग आंखों पर बहुत सावधानी से बेहतरीन मेकअप कर रहे हैं, क्योंकि अब मास्क के पीछे सिर्फ आंखें ही नजर आ रही हैं। आई मेकअप उत्पादों की भी मांग बढ़ गई है।-साक्षी सूद, मेकओवर आर्टिस्ट

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.