अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी, गुरुग्राम में कालाबाजारी करते तीन लोग पकड़ाए; पुलिस जांच में जुटी

डिस्ट्रिक ड्रग कंट्रोलर अधिकारी अमनदीप चौहान ने इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले तीन लोगों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन चार हजार में मिलता है और सरकार के आदेशों के मुताबिक यह अस्पतालों में ही सप्लाई किया जाता है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:34 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:34 PM (IST)
अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी, गुरुग्राम में कालाबाजारी करते तीन लोग पकड़ाए; पुलिस जांच में जुटी
रेमडेसिविर इंजेक्शन चार हजार में मिलता है जिसे 25 हजार में बेचा जा रहा था।

गुरुग्राम [अनिल भारद्वाज]। कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी बढ़ गई है। शनिवार को डिस्ट्रिक ड्रग कंट्रोलर अधिकारी अमनदीप चौहान ने इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले तीन लोगों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन चार हजार में मिलता है और सरकार के आदेशों के मुताबिक यह अस्पतालों में ही सप्लाई किया जाता है।

इंटरनेट पर एड डाल कर 25  हजार में बेचने का दिया आफर

उन्हें जानकारी मिली थी कि इंटरनेट मीडिया में एक फोन नंबर है। उस नंबर से कुछ लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन देने की बात कर रहे हैं। जब उस नंबर पर फोन किया गया तो उन्हें 25 हजार रुपये में रेमडेसिविर इंजेक्शन देने को कहा। 25 हजार रुपये में इंजेक्शन देने के लिए शनिवार को आरडीसिटी के गेट पर बुलाया। वहां पर जितेंद्र नाम का व्यक्ति इंजेक्शन देने पहुंचा। उसे वहीं पर पकड़ लिया।

कहां से आता है इंजेक्शन

जब जितेंद्र से पूछा गया तो उसने बताया कि राजकुमार नाम का व्यक्ति उन्हें इंजेक्शन देता है। फोन कर जब राजकुमार को वहां पर बुलाया गया तो वहां पर राजकुमार के साथ कमल किशोर भी पहुंचा। दोनों को पकड़ने के बाद जब पूछा गया तो राजकुमार ने बताया कि उन्हें कमल किशोर इंजेक्शन उपलब्ध कराता है। आगे कमल किशोर ने नहीं बताया कि वह इंजेक्शन कहां से लाता है। अब पुलिस इसकी जांच करेंगी। तीनों के खिलाफ सेक्टर 40 थाने में शिकायत दी गई। इसके आधार पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी