सोसायटी में बेजुबान को पीट-पीटकर मार डाला फिर प्लास्टिक की बोरी में भरकर फेंक दिया, मामला पहुंचा थाने, जानिए पूरी घटना

मनीषा बवेजा ने बताया कि बेजुबान जीवों को सताने के लिए इस सोसायटी को 2019 में पीएफए की तरफ से नोटिस भी दिया गया था। उस समय यह सोसायटी बादशाहपुर पुलिस थाना के अंतर्गत आती थी। अब नया पुलिस थाना सेक्टर-65 बनने के बाद उसके अधीन हो गई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 12:12 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 12:12 PM (IST)
सोसायटी में बेजुबान को पीट-पीटकर मार डाला फिर प्लास्टिक की बोरी में भरकर फेंक दिया, मामला पहुंचा थाने, जानिए पूरी घटना
सेक्टर-70 में कुत्ते के शव को ढूंढ निकाला तो सुरक्षाकर्मी वहां भी शव को खुद-बुर्द करने के लिए पहुंच गए।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। सेक्टर-65 थाना क्षेत्र की पाम ड्राइव सोसायटी में एक कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। मरने के बाद प्लास्टिक के बैग में भरकर उसको सेक्टर-70 क्षेत्र में फेंक दिया गया। बेजुबान जीवों की सहायता करने वाले वा¨लटियर्स ने जांच पड़ताल के बाद सेक्टर-70 में कुत्ते के शव को ढूंढ निकाला तो सोसायटी के सुरक्षाकर्मी वहां भी शव को खुद-बुर्द करने के लिए पहुंच गए।

सेक्टर-65 थाना पुलिस ने बेजुबान जीवों की सहायता करने वाली अक्षिमा झाझरिया, मनीषा बवेजा व उमेश मेहता की शिकायत पर पांच आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।सेक्टर-45 की रहने वाली मनीषा बवेजा ने बताया कि सेक्टर-66 की पाम ड्राइव सोसायटी की आरडब्ल्यूए के कुछ सदस्य कुत्ते को कई दिनों से परेशान कर रहे थे। उन लोगों की सह पर सुरक्षाकर्मियों ने 20 मई की रात को रात 10 से 2 के बीच कुत्ते को जान से मार प्लास्टिक की बोरी में भरकर सेक्टर-70 में फेंक गया।

मनीषा बवेजा ने बताया कि बेजुबान जीवों को सताने के लिए इस सोसायटी को 2019 में पीएफए की तरफ से नोटिस भी दिया गया था। उस समय यह सोसायटी बादशाहपुर पुलिस थाना के अंतर्गत आती थी। अब नया पुलिस थाना सेक्टर-65 बनने के बाद उसके अधीन हो गई है। नोटिस की प्रति बादशाहपुर थाना के प्रभारी को भी भेजी गई थी। उसके बाद भी इन लोगों ने बेजुबान जीवों को सताने का काम नहीं छोड़ा।

सेक्टर-65 थाना पुलिस ने पाम ड्राइव आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष धीरज बत्रा, महासचिव ऋषि जैन, स्टेट मैनेजर विकास दतिका, सुरक्षा अधिकारी ईश्वर खटाना व सिक्योरिटी हेड सुरेश ठाकरान के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष धीरज बत्रा का कहना है कि इस मामले में आरडब्ल्यूए ने सुरक्षाकर्मियों को किसी प्रकार के कोई निर्देश नहीं दिए थे। घटना सामने आने के बाद सुरक्षाकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है। पुलिस की जांच में आरडब्ल्यूए की तरफ से पूरा सहयोग किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी