हरियाणा दिवस से लागू होगी प्रदेश की नई उद्योग तथा रोजगार नीति, युवाओं को मिलेगा भरपूर मौका

अधिकारियों संग चर्चा करते हुए सीएम। फोटो- जागरण।

मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गुरुग्राम में नई उद्योग तथा रोजगार नीति के प्रारूप पर उद्यमियों से सुझाव आमंत्रित करने के लिये अहम बैठक करने आये थे। यहां उन्‍होंने बताया कि हरियाणा की नई उद्योग तथा रोजगार नीति-2020 एक नवंबर हरियाणा दिवस से लागू होगी।

Prateek KumarSat, 26 Sep 2020 06:29 PM (IST)

गुरुग्राम, सत्‍येंद्र सिंह। हरियाणा की नई उद्योग तथा रोजगार नीति-2020 एक नवंबर हरियाणा दिवस से लागू होगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में की। मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गुरुग्राम में नई उद्योग तथा रोजगार नीति के प्रारूप पर उद्यमियों से सुझाव आमंत्रित करने के लिये अहम बैठक करने आये थे। इसके लिए लोक निर्माण विश्राम गृह में उद्यमियों के साथ बैठक आयोजित की गई। कुछ उद्यम व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए जबकि 10 उद्यमी वर्चुअल रूप से बैठक से जुड़े।

उद्यमियों से प्राप्त सुझावों को उद्योग तथा रोजगार नीति मेें किया जाएगा शामिल

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमियों से प्राप्त सुझावों को शामिल करके प्रदेश की बेहतरीन उद्योग तथा रोजगार नीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का प्रयास है कि हमारा प्रदेश स्मृद्ध हो और उद्योगों में प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया हों। इस बारे में उद्यमियों से जब सुझाव आमंत्रित किए गए तो उन्होंने हरियाणा के युवाओं का उद्योगों में काम करने के लिए स्किल अपग्रेडेशन के साथ एटीटयूड व बिहेवियर का सुझाव दिया है।

युवाओं को मिलेगा सर्टिफिकेट

इस दिशा में बैठक में ही उपस्थित श्री विश्वकर्मा स्किल युनिवर्सिटी के वाइस चांसलर राज नेहरू को बिहेवियरल एटीटयूड के लिए शाॅर्ट टर्म कोर्स तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। यह विश्वविद्यालय उस कोर्स के बाद युवाओं को इसका सर्टिफिकेट भी देगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नई उद्योग तथा रोजगार नीति-2020 में हरियाणा में ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने तथा प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने पर फोकस रहेगा। बता दें कि कोरोना के कारण हरियाणा ही नहीं पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था जिसके कारण कुछ समय के लिए आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह रुक गई थीं। हालांकि अब फिर से अनलॉक के तहत सारी चीजें खुल रही हैं। ऐसे में हर सरकार एक बार फिर आर्थिक मोर्चे पर तेजी से काम कर रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.