ग्रुरुग्राम के सब-इंस्पेक्टर सत्यवीर सिंह की पोस्‍टमार्टम रिपेार्ट आई सामने, मामले ने लिया नया मोड़

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सिर सहित शहर के कई भाग में चोट के निशान थे। इससे स्वजन को आशंका है कि किसी ने हत्या कर दी। इस आधार पर मानेसर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 04:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 04:09 PM (IST)
ग्रुरुग्राम के सब-इंस्पेक्टर सत्यवीर सिंह की पोस्‍टमार्टम रिपेार्ट आई सामने, मामले ने लिया नया मोड़
शुरू में लगा था कि हादसे की वजह से मौत हुई लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की आशंका।

गुरुग्राम (आदित्य राज)। कापरेटिव विभाग में सब-इंस्पेक्टर 57 वर्षीय सत्यवीर सिंह मलिक की मौत सड़क हादसे में नहीं हुई थी बल्कि उनके ऊपर हमला किए जाने की आशंका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सिर सहित शहर के कई भाग में चोट के निशान थे। इससे स्वजन को आशंका है कि किसी ने हत्या कर दी। इस आधार पर मानेसर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

कापरेटिव विभाग में थे सब इंस्पेक्टर

मूल रूप से जींद जिले के गांव अंक्षराकला गांव निवासी सत्यवीर सिंह मलिक परिवार सहित आइएमटी मानेसर के सेक्टर-एक स्थित रामदीप सोसायटी में रहते थे। वह पहले सेना में थे। वहां से सेवानिवृत्त होने के बाद कापरेटिव विभाग में ज्वाइन किया था। 13 जनवरी की सुबह वह कार्यालय जाने के लिए घर से निकले थे। शाम साढ़े पांच बजे उनके बेटे साफ्टवेयर इंजीनियर अमित कुमार ने फोन करके पूछा था तो उन्होंने बताया कि वह किसी का इंतजार कर रहे हैं। इस वजह से आने में कुछ समय लगेगा। साढ़े सात बजे तक नहीं लौटने पर अमित ने कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया था। रात लगभग 10 बजे दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पालिटेक्निक कालेज के नजदीक कार में उसकी लाश मिली थी।

सत्यवीर सिंह मलिक का शव 13 जनवरी को कार में मिला था

शुरू में परिवार के लोगों को लगा था कि सड़क हादसे में मौत हुई होगी। 14 जनवरी को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट के आधार पर स्वजन ने हत्या किए जाने की आशंका जताई। इस आधार पर मानेसर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी जयप्रकाश का कहना है कि हादसा है या हत्या, जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी। पता किया जा रहा है कि सत्यवीर सिंह मलिक की किसी से दुश्मनी तो नहीं थी। उनकी लाश कार में मिली थी। मौके पर ही मोबाइल एवं पर्स सहित उनके सभी सामान थे। इससे लूटपाट की आशंका भी नहीं दिख रही है।

किसी से नहीं परिवार की दुश्मनी

मृतक सत्यवीर सिंह मलिक के बेटे अमित कुमार का कहना है कि उनके परिवार की किसी से दुश्मनी नहीं। उनकी जानकारी में किसी से लेन-देन को लेकर भी विवाद नहीं। उन्हें शुरू में लगा था कि सड़क हादसे से मौत हुई लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आशंका है कि हत्या की गई है। जल्द से जल्द पुलिस मामले की छानबीन पूरी करे। इधर, क्राइम ब्रांच की मानेसर टीम ने भी अपने स्तर पर मामले की छाबनीन शुरू कर दी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी