गुरुग्राम में अवैध हथियारों की तस्करी का भंडाफोड़, दो आरोपित गिरफ्तार

दोनों आरोपित गुरुग्राम के अलावा पलवल एवं होडल सहित कई इलाकों में हथियारों की सप्लाई करते थे। यही नहीं वे उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली के इलाके में भी सप्लाई करते थे। उत्तरप्रदेश के विभिन्न इलाकों से ही हथियार खरीदते थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 05:12 PM (IST)
गुरुग्राम में अवैध हथियारों की तस्करी का भंडाफोड़, दो आरोपित गिरफ्तार
सोहना अग्रसेन भवन के नजदीक से दो आरोपित गिरफ्तार

 गुरुग्राम (आदित्य राज)। उत्तरप्रदेश से हरियाणा में अवैध हथियारों की तस्करी का भंडाफोड़ रविवार रात किया गया। यह भंडाफोड़ क्राइम ब्रांच ने तस्करी के दो आरोपितों को सोहना में अग्रसेन भवन के नजदीक से गिरफ्तार कर किया। आरोपितों की पहचान उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले के गांव मसानी मोहल्ला नौगांव निवासी 27 वर्षीय कुलदीप उर्फ सीएम एवं गांव बेलेखा मोहल्ला नौगांव निवासी 24 वर्षीय मुकेश कुमार के रूप में की गई। उनके कब्जे से 11 पिस्टल, 22 मैग्जीन, 15 कारतूस, एक बैग एवं एक बाइक बरामद की गई। प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक वे 15 से 16 हजार रुपये में हथियार खरीदकर उत्तरप्रदेश से लाते थे और 50 से 60 हजार रुपये मेें बेचते थे।

पुलिस आयुक्त केके राव ने अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश क्राइम ब्रांच की टीमों से लेकर सभी थाना पुलिस को दे रखा है। इसे लेकर प्रतिदिन क्राइम ब्रांच की टीम रात में अभियान चलाती है। रविवार रात सूचना मिली कि सोहना की तरफ से तस्कर गुरुग्राम में राजीव चौक के नजदीक हथियार सप्लाई करने के लिए पहुंचने वाले हैं। इसके बाद सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल की देखरेख में क्राइम ब्रांच की सेक्टर-17 टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र चौहान दल-बल के साथ सोहना इलाके में ही पहुंच गए। सामने से एक बाइक आ रही थी। पूछताछ करने के बाद दोनों को दबोच लिया गया।

डेढ़ सौ से अधिक हथियारों की सप्लाई

दोनों आरोपित गुरुग्राम के अलावा पलवल एवं होडल सहित कई इलाकों में हथियारों की सप्लाई करते थे। यही नहीं वे उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली के इलाके में भी सप्लाई करते थे। उत्तरप्रदेश के विभिन्न इलाकों से ही हथियार खरीदते थे। अनुमान के मुताबिक डेढ़ सौ हथियारों की सप्लाई दोनों ने पिछले दो साल के दौरान की थी। आरोपित कुलदीप अपाहिज है और मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। आरोपित मुकेश फरीदाबाद में एक कंपनी में काम करता है। सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल का कहना है कि जहां-जहां से आरोपित हथियार खरीदकर लाते थे और जिनसे खरीदते थे, उनके बारे में काफी हद तक जानकारी हासिल हो चुकी है। अब उनलाेगों को गिरफ्तार किया जाएगा। इसके लिए क्राइम ब्रांच की टीम जुट गई है।

chat bot
आपका साथी