Delhi Gurugram Expressway: भूमिगत अंडरपास तैयार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शुरुआत, पढ़िए पूरी खबर

Delhi Gurugram Expressway दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे की सबसे बड़ी समस्या कुछ ही दिनों के भीतर दूर होने वाली है। ऐसा भूमिगत अंडरपास की सौगात मिलने से होगा। वैसे ट्रायल के तौर पर इसे चालू किया जा चुका है। बिजली कनेक्शन मिलते ही इसका विधिवत शुभारंभ किया जाएगा।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:07 PM (IST)
Delhi Gurugram Expressway: भूमिगत अंडरपास तैयार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शुरुआत, पढ़िए पूरी खबर
Delhi Gurugram Expressway:बिजली कनेक्शन मिलते ही इसका विधिवत शुभारंभ किया जाएगा।

गुरुग्राम [आदित्य राज] । Delhi Gurugram Expressway: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे की सबसे बड़ी समस्या कुछ ही दिनों के भीतर दूर होने वाली है। ऐसा यू-टर्न अंडरपास की सौगात मिलने से होगा। वैसे ट्रायल के तौर पर इसे चालू किया जा चुका है। बिजली कनेक्शन मिलते ही इसका विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। एक सप्ताह के भीतर बिजली निगम से कनेक्शन मिल जाएगा। इसके लिए कागजी कार्यवाही तेजी से की जा रही है।

उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी स्वयं शुभारंभ करेंगे। पिछले महीने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा था कि वह स्वयं यू-टर्न अंडरपास का 15 अक्टूबर को शुभारंभ करेंगे लेकिन निर्माण कार्य पूरा होने में समय लग गया। लंबे समय से एंबियंस माल के सामने सिरहौल बार्डर पर यू-टर्न अंडरपास बनाने की मांग की जा रही थी। अब जाकर सपना साकार हुआ है। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर सबसे अधिक ट्रैफिक का दबाव सिरहौल बार्डर से रजोकरी बार्डर के बीच रहता है। यू-टर्न अंडरपास चालू होने से गुरुग्राम इलाके के लोगों को एंबियंस माल की तरफ जाने के लिए रजोकरी बार्डर से यू-टर्न लेना नहीं पड़ेगा।

फिलहाल गुरुग्राम के अधिकतर इलाके के लोगों को एंबियंस माल की तरफ जाने के लिए रजोकरी बार्डर से यू-टर्न लेना पड़ता है। इस वजह से सिरहौल बार्डर से रजोकरी बार्डर के बीच में हर समय ट्रैफिक का दबाव रहता है। पीक आवर के दौरान यानी सुबह आठ बजे से 11 बजे के दौरान एवं शाम पांच बजे से रात नौ बजे के दौरान ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन जाती है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के परियोजना निदेशक निर्माण जामभुलकर का कहना है कि बिजली कनेक्शन मिलते ही यू-टर्न अंडरपास का विधिवत शुभारंभ करा दिया जाएगा। फिलहाल जेनरेटर से बिजली अंडरपास में उपलब्ध कराई जा रही है। ट्रायल शुरू कर दिया गया है। इससे यदि कुछ कमी रह गई होगी तो पता चल जाएगा।

chat bot
आपका साथी