आनलाइन क्लास में सरकार की आलोचना, स्कूल ने दिया नोटिस फिर शिक्षिका का इस्तीफा, जानिए पूरा घटनाक्रम

सेक्टर दस स्थित यूरो इंटरनेशनल स्कूल की आनलाइन कक्षा में शिक्षिका ने विद्यार्थियों को मौजूदा सरकार के बारे में भड़काऊ बातें कहीं। इस पर अभिभावकों ने आपत्ति जताई और स्कूल प्रबंधन से शिकायत कर दी। अभिभावकों की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने बुधवार को शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस दिया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 04:26 PM (IST)
आनलाइन क्लास में सरकार की आलोचना, स्कूल ने दिया नोटिस फिर शिक्षिका का इस्तीफा, जानिए पूरा घटनाक्रम
आनलाइन कक्षा में भड़काऊ बातें कहने वाली शिक्षिका ने दिया इस्तीफा

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। सेक्टर दस स्थित यूरो इंटरनेशनल स्कूल की आनलाइन कक्षा में शिक्षिका ने विद्यार्थियों को मौजूदा सरकार के बारे में भड़काऊ बातें कहीं। इस पर अभिभावकों ने आपत्ति जताई और स्कूल प्रबंधन से शिकायत कर दी। अभिभावकों की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने बुधवार को शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस दिया। इसके जवाब में शिक्षिका शोभा दास ने माफीनामा लिखते हुए स्वयं स्कूल के इस्तीफा दे दिया।

स्कूल प्राचार्य निधि कपूर ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को अभिभावकों की शिकायत पर शिक्षिका को स्कूल बुलाया था। स्कूल प्राचार्य निधि कपूर ने बताया कि उन्होंने शिक्षिका का पक्ष जानने के लिए स्कूल में तलब किया था लेकिन शिक्षिका ने माफीनामा देते हुए सीधा इस्तीफा दे दिया जिसे मंजूर कर लिया गया है।

वायरल हुआ वीडियो

स्कूल की आनलाइन कक्षा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। दसवीं के समाजशास्त्र विषय की आनलाइन कक्षा में शिक्षिका विद्यार्थियों यह कहती सुनी जा सकती है कि बीजेपी सरकार देश को बर्बादी की ओर ले जा रही है। जब कांग्रेस सरकार देश को काफी आगे लेकर गई। शिक्षिका ने आगे कहा कि यह सरकार जो सीएए कानून लेकर आई है, उससे अल्पसंख्यक समुदाय को नुकसान हो रहा है। अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षिका ने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार जो राम मंदिर बना रही है, वह हिंदू धर्म को बढ़ावा देने के लिए बना रही है। इस घटना के बाद आहत कई अभिभावक स्कूल गए।

अभिभावकों का कहना है कि इस तरह से कट्टरता फैलना और बच्चों को गुमराह करना बिलकुल सही नहीं है। बच्चों का यह भी कहना था कि शिक्षिका कोर्स की चीजें पढ़ाने के बजाय इस तरह की बातें करती थी। अभिभावकों की शिकायत पर प्रबंधन ने तत्काल कार्रवाई का फैसला लिया।

chat bot
आपका साथी