गुरुग्राम के इन 37 केंद्रों पर सोमवार से लगाया जाएगा कोरोना का टीका, नोट कर लें नाम और एड्रेस

coronavirus vaccination in Gurugram स्वास्थ्य विभाग के सभी केंद्रों पर जाकर लोग कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। साथ ही उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि कोरोना का टीका लगवाने के बाद भी लोग लापरवाही नहीं बरतें। मास्क लगा और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 08:19 AM (IST)
गुरुग्राम के इन 37 केंद्रों पर सोमवार से लगाया जाएगा कोरोना का टीका, नोट कर लें नाम और एड्रेस
गुरुग्राम के इन 37 केंद्रों पर सोमवार से लगाया जाएगा कोरोना का टीका, नोट कर लें नाम और एड्रेस

गुरुग्राम [अनिल भारद्वाज]। दिल्ली से सटे गुरुग्राम जिले में पोलियो अभियान के कारण दो दिन बंद रहा कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान सोमवार से फिर शुरू हो रहा है। उप सिविल सर्जन व कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डॉक्टर एमपी सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के सभी 37 केंद्रों पर अभियान चलेगा। 18 से अधिक आयु वालों को पहला व दूसरा टीका लगाया जाएगा। डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी केंद्रों पर जाकर लोग कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। साथ ही उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि कोरोना का टीका लगवाने के बाद भी लोग लापरवाही नहीं बरतें। मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन करते रहें। यह जरूरी है।

ये हैं 37 केंद्र जहां पर लगाए जाएंगे कोरोना के टीके

सेक्टर दस जिला अस्पताल पॉलीक्लिनिक सेक्टर 31 सीएचसी फरुखनगर पटौदी गांव घंगोला हेलीमंडी सोहना अस्पताल पीएचसी भोड़ाकलां गांव मानेसर गांव दौलताबाद भोंडसी भांगरौला गढ़ी हरसरू गांव मंदपुरा गांव कासन गांव तिगरा यूपीएचसी नाथूपुर मोलाहेड़ा राजीव नगर फिरोज गांधी गांव चौमा चंद्रलोक गांव फाजिलपुर गांधी नगर पटेल नगर गांव वजीराबाद गांव पलड़ा गांव गुड़गांव गांव नाहरपुर रूपा बसई इंक्लेव ओम नगर सूरत नगर गांव खांडसा लक्ष्मण विहार सुखराली राजेंद्रा पार्क गांव बादशाहपुर  

उधर, गुरुग्राम में रविवार को शुरू हुए तीन दिवसीय पोलियों अभियान के पहले दिन 51.16 प्रतिशत बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाई गई। पोलियो अभियान का शुभारंभ सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लिनिक में गुड़गांव के विधायक सुधीर ¨सगला ने किया। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, डा. नीना गठवाल व अन्य डाक्टर भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि भारत पोलियो मुक्त देश है और देश पोलियो मुक्त बना रहे यह हमारी सब की जिम्मेदारी बनती है। विधायक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग अपने बच्चों को बूथों पर पोलियो रोधी दवा नहीं पिलवा सके वह घरों में आने वाली टीम से पोलियो रोधी दवा जरूर पिलवाए। एक भी बच्चा पोलियो रोधी दवा पीने से वंचित न रहे, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ हम सबसे ने ध्यान रखना है।

उप सिविल सर्जन व पोलियो अभियान के अधिकारी डा. एमपी सिंह ने बताया कि रविवार को 677 बूथों पर 81,987 शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाई गई। तीन दिवसीय अभियान में 1,60,245 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि अब सोमवार व मंगलवार को 3,30,836 घरों में जाकर दवा पिलाई जाएगी। पोलियो अभियान में 116 मोबाइल टीमें बनाई गई है, जो उन स्थानों पर टीम भेजी जा रही है जहां पर बड़ी बड़ी इमारत का निर्माण चल रहा है।- 

chat bot
आपका साथी