नवरात्र में पारंपरिक परिधानों को पहन ऑनलाइन प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने की होड़

युवतियां हर दिन के हिसाब से अलग-अलग परिधानों को धारण कर उसी हिसाब से मेकअप के लिए डिजाइनर्स से टिप्स ले रही हैं। कॉस्ट्यूम डिजाइनर हुमा खान का कहना है कि नौ दिनों के लिए परिधानों के स्टाइल को मिक्स मैच करके स्टाइल तैयार किए गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:49 PM (IST)
नवरात्र में पारंपरिक परिधानों को पहन ऑनलाइन प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने की होड़
फैशन डिजाइनर निया ने कहा कि इस नवरात्र इंडो-वेस्टर्न परिधानों की धूम है।

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। नवरात्र के दौरान इस बार भले ही गरबा और डांडिया का का आयोजन नहीं हो रहा है लेकिन यहां फैशन इंडस्ट्री में भी बहार आ गई है। अब लोग आनलाइन ही अपने फैशन को दिखा रहे हैं। फैशन को लेकर भी युवतियां सतर्क होने लगी हैं। ऑनलाइन ही सही, उत्सव का पूरा पारंपरिक फील लेने के लिए अब फैशन को लेकर युवतियों में एक अलग सा क्रेज दिखने लगा है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर युवतियां नौ दिनों में फैशन के नौ रंगों को बिखेर रही हैं। इस दौरान युवतियां साड़ियों का चयन भी कर रही हैं।

हर दिन बिखरता नया रंग

युवतियां हर दिन के हिसाब से अलग-अलग परिधानों को धारण कर उसी हिसाब से मेकअप के लिए डिजाइनर्स से टिप्स ले रही हैं। कॉस्ट्यूम डिजाइनर हुमा खान का कहना है कि नौ दिनों के लिए परिधानों के स्टाइल को मिक्स मैच करके स्टाइल तैयार किए गए हैं। ऐसे में लोगों के पास कम बजट में हर दिन के लिए स्टाइलिश परिधान के विकल्प हैं।

रीयूजेबल परिधानों का क्रेज

अक्सर देखने में आता है कि पारंपरिक उत्सवों व समारोहों के लिए तैयार करवाए गए परिधान आलमारी में बंद हो जाते हैं और सालों साल नहीं निकलते। हुमा का कहना है कि अब इस समस्या को दूर करने के लिए बन रहे इंडो-वेस्टर्न व फ्यूजन परिधानों की एक और खासियत है कि इन्हें फिर से सामान्यतौर पर भी उपयोग में लाया जा सकता है। इनके पारंपरिक हिस्से को निकालकर बाकी परिधान को कभी भी पहना जा सकता है। इस बार छोटे आयोजनों, आनलाइन प्रतिस्पर्धा और सोशल हैंडल पर डिस्प्ले के लिए लोग इस तरह की री स्ट्रक्चरिंग बहुत करवा रहे हैं।

कॉस्ट्यूम डिजाइनर कावेरी ने बकाया कि अब आयोजन बहुत छोटे या फिर आनलाइन हो रहे हैं। ऐसे में लोग पारंपरिक परिधानों की जगह ऐसे परिधानों की मांग कर रहे हैं जो कि परंपरागत के साथ-साथ स्टाइलिश भी लगे। इसके अलावा लोगों की एक और चिंता भी रहती है कि वे इन परिधानों को फिर से उपयोग में ला सकें। ऐसे में स्टाइलिश ट्रेंडी कपड़ों को हल्का ट्रेडिशन टच देकर नौ दिनों का स्टाइल तैयार किया गया है।

फैशन डिजाइनर निया ने कहा कि इस नवरात्र इंडो-वेस्टर्न परिधानों की धूम है और तमाम परेशानियों के बाद भी नौ दिनों के नौ परिधानों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लोग आनलाइन पोस्ट कर अपने फैशन को प्रदर्शित कर रहे हैं। ऐसे में उनके रुटीन के स्टाइल को थोड़ा ट्विस्ट देकर ट्रेडिशनल ड्रेस बनाए जा रहे हैं जो कि लोगों को बेहद पसंद आ रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी