गुरुग्राम के आलीशान कोठी में चल रहे कैसिनो का भंडाफोड़, जर्मनी दूतावास से निकला आरोपित का लिंक

प्रारंभिक छानबीन के मुताबिक कैसिनो संचालक जर्मनी दूतावास में प्रोटोकाल एडवाइजर है। वह काफी समय से कैसिनो चला रहा था। वैसे पूछताछ से साफ होगा कि कबसे चला रहा था। विदेशी शराब कहां से और कैसे मंगा रहा था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 04:46 PM (IST)
गुरुग्राम के आलीशान कोठी में चल रहे कैसिनो का भंडाफोड़, जर्मनी दूतावास से निकला आरोपित का लिंक
जर्मनी दूतावास में प्रोटोकाल एडवाइजर है मुख्य आरोपित

गुरुग्राम (आदित्य राज)। सुशांत लोक फेस-एक इलाके की एक आलीशान कोठी के बेसमेंट में चलाए जा रहे कैसिनो का भंडाफोड़ शुक्रवार देर शाम सेक्टर-29 थाना पुलिस ने किया है। मौके से मकान मालिक जो कैसिनो का संचालक भी है, उसे चार अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बेसमेंट से 290 बोतल विदेशी शराब, काफी संख्या में क्वाइन के साथ ही ताश की गड्डियां बरामद की गईं। शुक्रवार शाम सेक्टर-29 थाने को सूचना मिली थी कि सुशांत लोक फेज-एक के मकान नंबर बी-33ए में अवैध रूप से कैसिनो चलाया जा रहा है। वहां पर शराब भी पिलाई जाती है। सूचना इलाके के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) करण गोयल को दी गई।

इसके बाद टीम बनाकर मौके लिए रवाना किया गया। मौके पर सूचना के मुताबिक ही पांच लोग टेबल पर बैठकर ताश के पत्तों से कैश चिप के द्वारा जुआ खेल रहे थे। जब तक सभी संभलते तब तक टीम ने उन्हें काबू कर लिया। उनकी पहचान कैसिनो संचालक व मकान मालिक प्रवेश पाल कपूर, साउथ सिटी-फेज-एक निवासी कवलजीत सिंह सेठी, सेक्टर-43 निवासी नरेश कुमार, डीएलएफ फेज-चार निवासी मोहनलाल एवं सुशांत लोक में ही रहने वाले हरेंद्र सिंह के रूप में की गई। सभी बिना मास्क लगाए खेल रहे थे।

टेबल पर से पांच हजार के 29, एक हजार के 30, 500 के 30, 100 के 85, 50 के 60, 20 के 27, 10 के 64 कैश चिप बरामद किए गए। इसके अलावा आरएसी खेलने वाली तीन स्टीक, 50 पैकेट ताश खुली एवं छह पैकेट सीलबंद ताश सहित कई अन्य सामान बरामद किए गए। छापेमारी के दौरान मौके पर इलाके के एसीपी करण गोयल एवं थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमन सिंह के साथ ही सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी (आबकारी) विवेक अग्रवाल एवं आबकारी निरीक्षक राधेश्याम भी पहुंच गए थे। उनकी उपस्थिति में ही शराब की बोतलेें व अन्य सामान कब्जे में लिए गए। शराब रखने के बारे में मकान मालिक से परमिट मांगा गया लेकिन उसके पास नहीं था। कई किस्म की विदेशी शराब की बोतलें बरामद की गई हैं।

जर्मनी दूतावास में प्रोटोकाल एडवाइजर है मुख्य आरोपित

प्रारंभिक छानबीन के मुताबिक कैसिनो संचालक जर्मनी दूतावास में प्रोटोकाल एडवाइजर है। वह काफी समय से कैसिनो चला रहा था। वैसे पूछताछ से साफ होगा कि कबसे चला रहा था। विदेशी शराब कहां से और कैसे मंगा रहा था। बताया जाता है कि दुनिया में जो भी विदेशी शराब उपलब्ध है, उनमें से अधिकतर की बोतलें बरामद की गई हैं। 

एसीपी करण गोयल ने बताया कि कैसिनो संचालक से पूछताछ में साफ होगा कि गिरफ्तार किए गए लोगों के अलावा और कौन-कौन लोग खेलने के लिए पहुंचते थे। उसके सहयोगी और काैन-कौन लोग हैं। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी