एसवाइएल के पानी की मांग को लेकर भाजपा ने भरी हुंकार

पानी की मांग को लेकर शनिवार को एक दिवसीय उपवास करते भाजपा नेता।

उपवास के दौरान पूर्व सांसद डा. सुधा यादव ने कहा कि एसवाइएल का पानी हरियाणा को हर हाल में मिलना चाहिए। वर्षों से यह मांग की जा रही है। अब हरियाणा के लोग पानी लेकर ही रहेंगे। पानी आने से प्रदेश का विकास काफी तेजी से होगा।

Prateek KumarSat, 19 Dec 2020 08:18 PM (IST)

गुरुग्राम (आदित्य राज)। Sutlej-Yamuna-Link water: सतलुज-यमुना-लिंक (एसवाइएल) के पानी की मांग को लेकर शनिवार को एक दिवसीय उपवास के माध्यम से भाजपा ने हुंकार भरी। कड़ाके की सर्दी के बीच भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ की अध्यक्षता में आयोजित उपवास में न केवल पार्टी नेता व कार्यकर्ता बल्कि काफी संख्या में विभिन्न क्षेत्रों के व्यापारियों से लेकर किसान, अधिवक्ता, डाॅक्टर, इंजीनियर व प्रोफेसर भी हुए शामिल हुए। उपवास के दौरान मास्क का भी वितरण किया गया। न केवल सैनिटाइजर की बल्कि गर्म पानी की भी विशेष व्यवस्था की गई थी। युवाओं से लेकर महिलाओं की भी अच्छी खासी संख्या थी। ट्रैक्टर ट्रालियों में बैठकर किसान उपवास करने पहुंचे।

उपवास के दौरान पूर्व सांसद डा. सुधा यादव ने कहा कि एसवाइएल का पानी हरियाणा को हर हाल में मिलना चाहिए। वर्षों से यह मांग की जा रही है। अब हरियाणा के लोग पानी लेकर ही रहेंगे। पानी आने से प्रदेश का विकास काफी तेजी से होगा। पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि एसवाइएल के पानी की मांग को लेकर लगातार आंदोलन चलाने की आवश्यकता है।

एसवाइएल के पानी पर हरियाणा के लोगों का अधिकार है। अपने अधिकार के लिए हर स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। गुड़गांव से विधायक व वरिष्ठ अधिवक्ता सुधीर सिंगला, पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सोहना से विधायक संजय सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समय सिंह भाटी ने भी अपने विचार रखे। मंच संचालन भाजपा जिला महामंत्री महेश यादव एवं मनीष गाडौली ने संयुक्त रूप से किया।

उपवास में नगर निगम की मेयर मधु आजाद, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, जिला परिषद के चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान, पूर्व मेयर विमल यादव, प्रो. हंसराज यादव के अलावा भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल यादव, राजेश अरोड़ा, मनोज शर्मा, पूर्व प्रदेश सचिव मुकेश शर्मा (पहलवान), अरुण माहेश्वरी, तिलकराज मल्होत्रा, हरविंदर कोहली, साेनाली मित्रा, यादराम जोया, अजीत चौहान, जितेंद्र चौहान, यशवीर राघव, किसान नेता राव मान सिंह, ऊषा प्रियदर्शी, श्रीचंद गुप्ता, सुरेंद्र गहलोत, दिनेश राघव, वीरेंद्र यादव, सर्वप्रिय त्यागी, प्रियवर्त कटारिया, परमिंदर कटारिया, मंगतराम बागड़ी, डा. धर्मेद्र यादव, पार्षद सीमा पाहूजा, कुलदीप यादव, ब्रहम यादव, राकेश यादव, रविंद्र यादव, दलीप साहनी, पूनम भटनागर एवं शिवानी सोलापुरी सहित काफी संख्या में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ ही विभिन्न क्षेत्र के लाग शामिल हुए।

उपवास में दिखी पार्टी की पकड़

कड़ाके की सर्दी के दौरान आयोजित उपवास में उमड़े लोग यह दर्शात रहे थे कि भाजपा की पकड़ हर क्षेत्र में कितनी गहरी है। कोरोना संकट के बाद भी उपवास में इतने लोग पहुंचे कि जगह कम पड़ गई। पार्टी की जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा कि उपवास में शामिल होने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ संवाद किया गया था। उम्मीद से अधिक लोग उपवास में शामिल होने के लिए पहुंचे। हर व्यक्ति की मांग है कि एसवाइएल के पानी हरियाणा को मिले। इस मुद्दे पर सभी लोगों की एक राय है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.