बहादुरगढ़ से दिल्ली में शराब तस्करी का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

मंगलवार रात क्राइम ब्रांच की मानेसर टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर अमित कुमार को सूचना मिली कि बहादुरगढ़ की तरफ से एक कार दिल्ली जाएगी। जिसमें शराब की बोतल भरी है। यह भी सूचना मिली थी कि फर्जी लेबल लगाकर शराब की तस्करी की जा रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:26 PM (IST)
बहादुरगढ़ से दिल्ली में शराब तस्करी का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार
हिमगिरी चौक के नजदीक एक कार से 576 बोतल शराब बरामद।

गुरुग्राम (आदित्य राज)। झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से दिल्ली में शराब की जमकर तस्करी की जा रही है। इसका पर्दाफाश गुरुग्राम क्राइम ब्रांच की मानेसर टीम ने मंगलवार रात हिमगिरी चौक के नजदीक एक वैगनार कार से 576 बोतल शराब बरामद करके किया। मौके से ही चालक को भी दबोच लिया गया। उसकी पहचान दिल्ली के नजफगढ़ निवासी दीपक उर्फ माेनू के रूप में की गई। उसने शराब की सभी बाेतल पर आर्मी कैंटीन का लेबल लगा रखा था। प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक आरोपित इससे पहले 60 से 70 बार बहादुरगढ़ से शराब खरीदकर दिल्ली में सप्लाई कर चुका था।

आरोपित ने सभी बाेतल पर आर्मी कैंटीन का लेबल लगा रखा था

मंगलवार रात क्राइम ब्रांच की मानेसर टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर अमित कुमार को सूचना मिली कि बहादुरगढ़ की तरफ से एक कार दिल्ली जाएगी, जिसमें शराब की बोतल भरी है। यह भी सूचना मिली थी कि फर्जी लेबल लगाकर शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना के आधार पर टीम गठित करके हिमगिरी चौक के नजदीक तैनात की गई। जैसे ही वैगनार कार पहुंची। चालक को कार रोकने का इशारा किया गया। इसके बाद कार की जांच की गई तो डिग्गी में 576 बोतल शराब मिली। चालक से लाइसेंस या परमिट मांगा गया लेकिन उसके पास कुछ भी नहीं था।

छानबीन की गई तो पता चला कि सभी बोतल पर आर्मी कैंटीन का लेबल है। आगे पूछताछ करने पर आरोपित ने स्वीकार किया कि वह दिल्ली में ही लेबल तैयार कराता था। बहादुरगढ़ में एक कमरा किराये पर ले रखा है। वहीं पर शराब की बोतलाें में लेबल लगाता था। जांच टीम पता करने में लगी है कि वह बहादुरगढ़ में कहां से शराब खरीदता था और दिल्ली में कहां-कहां शराब बेचता था। उसके साथ तस्करी में अन्य कौन-काैन शामिल हैं। बता दें कि शराब की तस्करी के खिलाफ पुलिस आयुक्त केके राव ने लगातार अभियान चलाने का निर्देश दे रखा है। इसे देखते हुए क्राइम ब्रांच की सभी टीमें प्रतिदिन रात में अभियान चलाती हैं। जहां से जिस समय सूचना मिलती है, उसी समय कार्रवाई की जाती है। कुछ दिन पहले ही साइबर सिटी से बिहार में शराब की तस्करी का पर्दाफाश भी क्राइम ब्रांच ने किया था।

chat bot
आपका साथी