'राष्ट्रगान, देश का मान' कार्यक्रम आज, कोरोना योद्धाओं को किया जाएगा सम्मानित

दैनिक जागरण का राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम मंगलवार को (गणतंत्र दिवस ) दिल्ली-एनसीआर के 26 स्थानों पर एक साथ आयोजित होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 03:06 PM (IST)
'राष्ट्रगान, देश का मान' कार्यक्रम आज, कोरोना योद्धाओं को किया जाएगा सम्मानित
'राष्ट्रगान, देश का मान' कार्यक्रम आज, कोरोना योद्धाओं को किया जाएगा सम्मानित

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दैनिक जागरण का 'राष्ट्रगान देश का मान' कार्यक्रम मंगलवार को (गणतंत्र दिवस ) दिल्ली-एनसीआर के 26 स्थानों पर एक साथ आयोजित होगा। गुरुग्राम में समारोह न्यू कालोनी स्थित जितेंद्र बहल पार्क, लेडी फ्लोंरेंस कान्वेंट स्कूल बसई रोड तथा सेक्टर चौदह स्थित आरडब्ल्यूए चिल्ड्रेंस पार्क में सुबह साढ़े नौ बजे से आयोजित होंगे। कार्यक्रम को लेकर शहर के लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। कार्यक्रम की सभी तैयारी कर ली गई हैं। कार्यक्रम के दौरान उन कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा,जिन्होंने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए लोगों की सेवा की, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी तथा सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग शामिल हैं। सभी को मुख्य अतिथि से सम्मान दिलाया जाएगा। ऐसे कोरोना योद्धा भी शामिल है जिन्होंने लाकडाउन के दौरान ना सिर्फ जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन व कपड़े उपलब्ध कराए बल्कि उनके रहने के लिए राहत शिविर भी लगाए। कोरोना संकट के दौरान ऐसे लोग भी सामने आए जिन्होंने बेसहारा पशुओं के लिए चारे-पानी व अन्य खाद्य सामग्री का इंतजाम किया। जिससे जो बन पड़ा वह किया। तीनों कार्यक्रम के दौरान देश भक्ति के गीत व नाटक भी युवाओं तथा स्कूली छात्रों द्वारा पेश किए जाएंगे।

न्यू कालोनी स्थित जितेंद्र बहल पार्क में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा.) जेबीएस यादव होंगे, इन्होंने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ आपरेशन में विशेष भूमिका निभाई थी। यही नहीं बांग्लादेश के निर्माण में भी जेबीएस यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा। हरियाणा के सूचना आयुक्त भी रहे। वहीं बसई रोड स्थित लेडी फ्लोरेंस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे मेजर जनरल (रिटा.) डा. रणजीत सिंह। सेवानिवृत्ति के बाद केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित देश के तीन विश्वविद्यालयों के कुलपति रहे। सेक्टर-14 स्थित पार्क में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे वाइस एडमिरल (रिटा.) श्रीधर मिश्रा। सेवानिवृत्ति के बाद वह नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इम्प्लायमेंट एंड ट्रेनिग (नैबेट) नामक संस्था के माध्यम से देश के सैकड़ों दिव्यांग को आइटी सेक्टर में रोजगार उपलब्ध करा चुके हैं। मुख्य अतिथि के अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में कई विधायक, राजनीतिक दलों के पदाधिकारी पार्षद तथा जिला के गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। इनकी होगी सहभागिता

कार्यक्रम को संपन्न कराने में अथ आयुर्वेद के एमडी व मशहूर आयुर्वेद चिकित्सक परमेश्वर अरोड़ा, सिटी स्पांसर 51 इंटरनेशनल के सीईओ अक्षय सरदाना की विशेष भूमिका है। इनके अलावा सामाजिक संगठन कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डीपी गोयल व नवीन गोयल, गुड़गांव फ्लोर्स के एमडी कुलदीप जाखड़, लेडी फ्लोंरेंस कान्वेंट स्कूल बसई रोड की एमडी अरुणा डांग, सेक्टर चौदह आरडब्ल्यूए एडहाक कमेटी के समन्वयक व अधिवक्ता प्रवीण अग्रवाल की ओर से भी विशेष सहयोग किया जा रहा है। एलकेएलएस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी व समाज सेवी सचिन जैन भी सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी