ट्रेड लाइसेंस के कैंप में पहुंचे 250 से अधिक दुकानदार

नगर निगम जोन तीन के कराधान अधिकारी देवेन्द्र कुमार की तरफ से रविवार को डीएलएफ फेज एक स्थित कुतुब प्लाजा मार्केट और डीएलएफ फेज दो में सेन्ट्रल आरकेड मार्केट में ट्रेड लाइसेंस के लिए कैंप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:10 PM (IST)
ट्रेड लाइसेंस के कैंप में पहुंचे 250 से अधिक दुकानदार
ट्रेड लाइसेंस के कैंप में पहुंचे 250 से अधिक दुकानदार

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम:

नगर निगम जोन तीन के कराधान अधिकारी देवेन्द्र कुमार की तरफ से रविवार को डीएलएफ फेज एक स्थित कुतुब प्लाजा मार्केट और डीएलएफ फेज दो में सेन्ट्रल आरकेड मार्केट में ट्रेड लाइसेंस के लिए कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान दोनों मार्केटों में लगभग 250 दुकानदारों को लाइसेंस से जुड़ी जानकारियां मुहैया कराई गई। आवेदन को लेकर लोगों को जागरूक किया गया।

बता दें कि नगर निगम गुरुग्राम की तरफ से ट्रेड लाइसेंस न लेने वाले लोगों पर गुरुग्राम नगर निगम के चारों जोन के कराधान अधिकारियों की तरफ से कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक व्यावसायिक गतिविधियों को सील किया गया है। जिसके बाद से पूरे शहर की सभी मार्केटों के दुकानदारों में अफरा-तफरी मची हुई है। लगातार मार्केटों की तरफ से टे्ड लाइसेंस के कैंप लगाने के आग्रह किए जा रहे हैं। विभाग की तरफ से ट्रेड लाइसेंस को लेकर लगातार सख्ती बरती जा रही है। इसके अलावा जिन लोगों ने लिए है, वह भी समय से उनका रिन्यूअल नहीं करा रहे हैं। इसी के चलते विभाग की तरफ से सख्त कदम उठाते हुए ट्रेड लाइसेंस को लेकर बड़े स्तर पर व्यापक अभियान शुरू किया गया है। कार्रवाई के बाद अब लोग तेजी से ट्रेड लाइसेंस के लिए आवेदन कर रहे हैं। कैंप का आयोजन कराने के लिए दोनों मार्केट एसोसिएशन प्रतिनिधियों की तरफ से स्थानीय पार्षद रमा रानी राठी का धन्यवाद भी किया गया।

गौरतलब है कि हरियाणा नगर निगम अधिनियम की धारा 330 तथा 331 के तहत नगर निगम के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां चलाने के लिए ट्रेड लाइसेंस लेना अनिवार्य है। नहीं लेने पर विभागीय अधिकारी गतिविधि को सील कर सकते है। लगातार नोटिस देने के बाद भी जब संचालकों ने आदेशों को गंभीरता से नहीं लिया तो विभाग की तरफ से सीलिग की कार्रवाई शुरू की गई।

chat bot
आपका साथी