हथियार के बल पर बैंक एजेंट से चार लाख लूटे

सोमवार दोपहर सेक्टर-18 इलाके में हुई लूट की वारदात अभी सुलझी भी नहीं है कि मंगलवार रात गांव खांडसा में बदमाशों ने नई वारदात को अंजाम दे दिया। बाइक सवार तीन बदमाश हथियारों के बल पर लगभग चार लाख रुपये लूटकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:37 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:37 PM (IST)
हथियार के बल पर बैंक एजेंट से चार लाख लूटे
हथियार के बल पर बैंक एजेंट से चार लाख लूटे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : साइबर सिटी में लुटेरे बेखौफ होते जा रहे हैं। लगातार दो दिन के दौरान हुई वारदात इसका प्रमाण है। सोमवार दोपहर सेक्टर-18 इलाके में हुई लूट की वारदात अभी सुलझी भी नहीं है कि मंगलवार रात गांव खांडसा में बदमाशों ने नई वारदात को अंजाम दे दिया। बाइक सवार तीन बदमाश हथियारों के बल पर लगभग चार लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। विरोध करने पर गोली चला दी। शिकायत के आधार पर सेक्टर-37 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मौके से एक ट्वाय गन बरामद की गई है। इससे लगता है कि बदमाशों के पास एक ही असली हथियार था।

नई बस्ती निवासी पवन कुमार बैंक आफ बड़ौदा एवं केनरा बैंक के लिए बिजनेस क्रासपांडेंस एजेंट का काम करते हैं। दरअसल, बैंक आफ बड़ौदा ने वक्रांगी नामक कंपनी से, जबकि केनरा बैंक ने मनिपाल नामक कंपनी से लोगों का पैसा जमा कराने को लेकर समझौता कर रखा है। दोनों कंपनियों ने आगे गांव खांडसा इलाके में काम करने की जिम्मेदारी पवन को दे रखी है। लोग बैंक शाखाओं में जाने के बजाय उनके पास पैसा जमा कराते हैं। वे आगे उनके खाते में डाल देते हैं। दोनों कंपनियों के लिए पिछले चार-पांच साल से पवन काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें कमीशन मिलता है। काम करने के लिए उन्होंने गांव खांडसा में ही किराये पर जगह ले रखी है। मंगलवार रात करीब आठ बजे बाइक सवार तीन बदमाश उनके कार्यालय के सामने पहुंचे। दो अंदर आ गए। दोनों के पास पिस्टल थी। एक बाइक पर ही बैठा रहा। अंदर घुसे दोनों बदमाशों ने कहा कि जो भी कैश है, दे दो। फिर एक ने कुर्सी पर रखा बैग उठा लिया। उसमें लगभग चार लाख रुपये थे। पवन ने बैग छीनने का प्रयास किया तो बदमाशों ने न केवल उनके साथ मारपीट की, बल्कि गोली भी चला दी। दो गोली चलाई गई जिनमें से एक उनके पैर में लगी। इसके बाद तीनों बैग सहित फरार हो गए।

वारदात के दौरान कार्यालय में पवन के साथी मूल रूप से बिहार के नालंदा जिले के गांव सुल्तानपुर निवासी राजेश भी बैठे थे। उन्होंने भी विरोध जताया, लेकिन हथियारों की वजह से बदमाशों को काबू नहीं किया जा सका। बदमाशों के फरार होने के बाद पवन को पहले जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में वे निजी अस्पताल में भर्ती हो गए। सूचना मिलते ही सेक्टर-37 थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बदमाश इलाके से निकल चुके थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने भी छानबीन शुरू कर दी है।

बता दें कि सोमवार दोपहर ही सेक्टर-18 इलाके में आइसीआइसीआइ बैंक के नजदीक हथियारबंद बदमाशों ने लगभग सात लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में अभी आरोपितों की पहचान भी नहीं हो पाई है। आरोपितों की पहचान में न केवल सेक्टर-18 थाना पुलिस बल्कि क्राइम ब्रांच की सेक्टर-17 एवं पालम विहार टीम भी जुटी है। खांडसा इलाके में वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों की पहचान से लेकर उसकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने पूरी ताकत झोंक रखी है। जल्द ही आरोपित गिरफ्तार किए जाएंगे। सेक्टर-18 इलाके में भी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों की तलाश जारी है।

-प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी