पोस्ट ऑफिस में लाखों का गड़बड़झाला

खांडसा रोड स्थित पोस्ट ऑफिस में लाखों रुपये के गड़बड़झाले का मामला सामने आया है। आउटसोर्स पर कार्यरत दीपक कुमार नामक कर्मचारी ने पहले बंद कई खातों को ओपन कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:15 AM (IST)
पोस्ट ऑफिस में लाखों का गड़बड़झाला
पोस्ट ऑफिस में लाखों का गड़बड़झाला

जासं, गुरुग्राम: खांडसा रोड स्थित पोस्ट ऑफिस में लाखों रुपये के गड़बड़झाले का मामला सामने आया है। आउटसोर्स पर कार्यरत दीपक कुमार नामक कर्मचारी ने पहले बंद कई खातों को ओपन कर दिया। फिर ऑनलाइन अन्य ब्रांच में खाते ट्रांसफर कर दिए। बाद में उन खातों में से पैसे निकाल लिए। कुल मिलाकर 7,98,137 रुपये निकाले गए।

मामला वर्ष 2015 से वर्ष 2016 का है। ओपन किए गए खाते फिर से बंद होने के बाद शक होने पर छानबीन की गई तो गड़बड़बड़झाले की बात सामने आई। मामला सामने आने पर निकाले गए पैसों में से लगभग ढाई लाख रुपये दीपक के परिजनों ने जमा करा दिए। आरोपित तत्कालीन सब-पोस्टमास्टर का रिश्तेदार था। बताया जाता है कि मामला सामने आने के बाद सब-पोस्टमास्टर को निलंबित कर दिया गया।

पूरे मामले की बारीकी से जांच कराने के लिए विभाग की ओर से सेक्टर-37 थाने में रविवार को शिकायत दी गई। इस पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। इस बारे में विभाग के कई अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। उनका कहना है कि मामला दर्ज हो चुका है। अब पुलिस ही इस बारे में पूरी सच्चाई सामने रखेगी।

chat bot
आपका साथी