स्टेडियम की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

फरुखनगर कस्बे में खेल स्टेडियम बनाने के लिए लोगों ने काफी बार मांग कर चुके हैं। शहर में स्टेडियम नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए गुरुग्राम या इधर-उधर जाना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:03 PM (IST)
स्टेडियम की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा
स्टेडियम की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: फरुखनगर कस्बे में खेल स्टेडियम बनाने के लिए लोगों ने काफी बार मांग कर चुके हैं। शहर में स्टेडियम नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए गुरुग्राम या इधर-उधर जाना पड़ता है। यही नहीं फरुखनगर कस्बे में 13 वार्ड लगते हैं लेकिन किसी भी वार्ड में ऐसी सुविधा नहीं है जहां पर लोग सुबह शाम घूम-फिर सकें। लोगों को मजबूरन सड़कों पर सैर करने के लिए जाना पड़ता है। खिलाड़ियों को आर्मी व अन्य डिफेंस की तैयारी के लिए सड़कों पर ही दौड़ना पड़ता है जो कि उनके लिए ठीक नहीं है। खेलों के लिए बुनियादी ढांचा एवं सुविधाओं के अभाव में खेल प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर नहीं मिल रहा है। ऐसे में क्षेत्र की खेल प्रतिभाएं दम तोड़ रही हैं। फरुखनगर इलाके के प्रमुख लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम पत्र लिखकर खेल स्टेडियम बनाने की मांग की है। इसके अलावा भी कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं।

शहर में खेल स्टेडियम बनाने की मांग है। स्टेडियम नहीं होने से खिलाड़ियों समेत बुजुर्गों को सुबह-शाम घूमने में परेशानी होती है। स्टेडियम नहीं होने के कारण लोगों को मजबूरन सड़को पर घूमना पड़ता है जिससे हादसे होते हैं।

- कपिश यादव फरुखनगर कस्बे में 13 वार्ड हैं लेकिन खेल स्टेडियम नहीं है। इससे खिलाड़ियों को काफी नुकसान हो रहा है क्योंकि उनको अभ्यास करने का मौका ही नहीं मिलता है। इससे खेल भावना दम तोड़ रही हैं।

- सुरेंद्र यादव शहर में खेल स्टेडियम बनने से लोगों को काफी फायदा मिलेगा। खिलाड़ियों के लिए खेलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण अधिकतर खिलाड़ी खेल अभ्यास के लिए गुरुग्राम में जाना पड़ता है।

- एडवोकेट संदीप यादव खिलाड़ियों की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए लिए सबसे जरूरी चीज होती है खेल मैदान। अगर खेल मैदान है तो उसमें खिलाड़ी अच्छी तरह मेहनत कर सकते हैं और क्षेत्र का नाम रोशन कर सकेंगे।

- एडवोकेट नरेश यादव

chat bot
आपका साथी