गेस्ट हाउस पॉलिसी में संशोधन को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

गेस्ट हाउस पॉलिसी में संशोधन को लेकर बृहस्पतिवार को दर्जनों गेस्ट हाउस मालिकों ने गुरुग्राम विधायक सुधीर सिगला से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 07:21 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 07:21 PM (IST)
गेस्ट हाउस पॉलिसी में संशोधन को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन
गेस्ट हाउस पॉलिसी में संशोधन को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: गेस्ट हाउस पॉलिसी में संशोधन को लेकर बृहस्पतिवार को दर्जनों गेस्ट हाउस मालिकों ने गुरुग्राम विधायक सुधीर सिगला से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। गेस्ट हाउस पॉलिसी अमेंडमेंट फोरम के पदाधिकारियों ने सेक्टर रोड की सर्विस रोड पर लगते 500 वर्ग गज प्लॉट के अलावा 342, 360 व 263 वर्ग गज को भी गेस्ट हाउस पॉलिसी में शामिल करने की गुहार लगाई है।

फोरम के पदाधिकारी अमन भारद्वाज, विवेक नारंग, दीपक गुप्ता, शीतल अग्रवाल व देवव्रत का कहना है कि हाल ही में टाउन एंड कंट्री प्लानिग द्वारा पॉलिसी में किए गए संशोधन से केवल 500 वर्ग प्लॉट वालों को राहत मिली है। यह भले ही स्वागत योग्य कदम है लेकिन 250 वर्ग गज से लेकर 500 वर्ग के बीच वालों पर प्लॉटों पर भी स्वीकृति की जरूरत है क्योंकि एक ही सेक्टर की उसी सर्विस रोड पर 500 वर्ग के अलावा छोटे साइज के प्लॉट भी है जिस पर गेस्ट हाउसों के बीच मकान बनाकर रहना संभव नहीं है।

गौरतलब है कि टाउन एंड कंट्री प्लानिग द्वारा लगातार लाइसेंस कॉलोनियों में चल रहे गेस्ट हाउसों पर कार्रवाई का दबाव बनाया जा रहा है। अभी बीते दिनों पहले ही डीटीपी प्लानिग आरएस बाठ ने 50 से अधिक गेस्ट हाउस के ओसी कैंसिल कर दिए गए थे और अन्य गेस्ट हाउसों की फेहरिस्त भी विभाग द्वारा तैयार की जा रही है। ऐसे में गेस्ट हाउस संचालकों को कार्रवाई का भी डर सता रहा है। वहीं गेस्ट हाउस मालिकों ने बताया कि विधायक को ज्ञापन सौंपने के बाद उन्होंने सीनियर टाउन प्लानर अमरीक सिंह से भी इस संबंध में बात की जिसपर उन्होंने मांग पर विचार करने और प्रस्ताव को उच्च अधिकारियों को भेजना का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी