मेप्सको माउंट विले आरडब्ल्यूए गठन तथा अन्य समस्याओं के लिए हुई बैठक

सेक्टर-79 स्थित मेप्सको माउंट विले सोसायटी के निवासियों ने रविवार को बैठक कर सोसायटी से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए आरडब्ल्यूए गठन की प्रक्रिया शुरू करने पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST)
मेप्सको माउंट विले आरडब्ल्यूए गठन तथा अन्य समस्याओं के लिए हुई बैठक
मेप्सको माउंट विले आरडब्ल्यूए गठन तथा अन्य समस्याओं के लिए हुई बैठक

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर-79 स्थित मेप्सको माउंट विले सोसायटी के निवासियों ने रविवार को बैठक कर सोसायटी से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए आरडब्ल्यूए गठन की प्रक्रिया शुरू करने पर चर्चा की। सोसायटी में कुल 650 फ्लैट हैं जिसमें से लगभग 250 वर्तमान में इनमें रह रहे है और 150 परिवार दिसंबर के अंत तक शिफ्ट हो जाएंगे।

बैठक में सोसायटी के निवासियों ने कहा कि जीएमडीए की तरफ से मिलने वाली मास्टर सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही है, जिसमें सोसायटी को आज तक नहरी पानी का कनेक्शन तक नहीं मिला। पूरी सोसायटी पेयजल के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर है। बिजली का भी व्यवस्थित ढंग से कोई इंतजाम नहीं है। फिलहाल पास के गांव से एक कनेक्शन लेकर काम चलाया जा रहा है जिसकी वजह से पूरे दिन में 30-40 कट लगते हैं। सोसायटी की तरफ से समस्याओं को उठाने के लिए कोई प्लेटफार्म नहीं है। इसी के चलते रविवार को बैठक कर निवासियों ने आरडब्ल्यूए के गठन पर काम शुरू कर दिया है।

सोसायटी निवासी धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि बैठक में कोविड प्रोटोकोल को लेकर भी चर्चा की गई जिसमें सोसायटी में आने वाले घरेलू सहायकों का टीकाकरण अनिवार्य करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए नगर निगम गुरुग्राम को पत्र लिखकर सोसायटी में कैंप लगाने का आग्रह किया गया है ताकि सोसायटी में आने वाले घरेलू सहायकों का टीकाकारण सुनिश्चित हो सके और कोरोना के बढ़ते केसों पर लगाम लगाई जा सके।

सोसायटी निवासी ईश्वरन, बिरेन्द्र अग्रवाल, शोर्या सक्सेना का कहना है कि नौरंगपुर से एसपीआर (सदर्न पेरीफेरी रोड) कनेक्टिग रोड का निर्माण कार्य अति धीमी गति से चल रहा है। इसका रोड का निर्माण होने के बाद सोसायटी के लोगों को गुरुग्राम से सीधे कनेक्टिविटी मिलेगी। नौरंगपुर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्ट्रीट लाइट भी अभी तक नहीं लगी है जिसकी वजह से रात को गहरा अंधेरे रहता है और हर दूसरे दिन कोई न कोई दुर्घटना होती है। लोगों ने जीएमडीए से इन समस्याओं के समाधान की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी