निगमायुक्त ने किया सेक्टर-29 दमकल केंद्र का निरीक्षण

नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को सेक्टर 29 स्थित दमकल केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान निगमायुक्त ने दमकल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और दमकल उपकरणों व मशीनरी का अवलोकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 02:59 AM (IST)
निगमायुक्त ने किया सेक्टर-29 दमकल केंद्र का निरीक्षण
निगमायुक्त ने किया सेक्टर-29 दमकल केंद्र का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को सेक्टर 29 स्थित दमकल केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान निगमायुक्त ने दमकल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और दमकल उपकरणों व मशीनरी का अवलोकन किया। उन्होंने मौके पर ही फायर टेंडर, हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म, वाटर मिस्ट बाइक आदि को चलवाकर देखा और इसके साथ ही दमकल कर्मियों के लिए विशेष ट्रेनिग व वर्कशॉप आयोजित करने के लिए कहा।

विनय प्रताप सिंह ने दमकल के अधिकारियों को कहा कि अगर उन्हें किसी मशीनरी या उपकरणों की जरूरत है तो इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भेज सकते हैं, ताकि सेक्टर 29 दमकल केंद्र को प्रदेश का सबसे आधुनिक दमकल केंद्र बनाया जा सके। उन्होंने सभी दमकल केंद्रों की मरम्मत व रखरखाव कार्य करवाने के आदेश दिए। दमकल अधिकारियों के मुताबिक सभी वाहनों को जीपीएस से लैस किया जाएगा। वाहनों की मरम्मत के लिए खोली जाए वर्कशॉप

निगमायुक्त द्वारा केंद्र के निरीक्षण के दौरान सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह कश्यप ने दमकल की गाड़ियों की मरम्मत के लिए एक वर्कशॉप सेक्टर 37 दमकल केंद्र में खोलने का आग्रह किया। ईशम सिंह का कहना था कि अगर ऐसी वर्कशॉप बनाई जाएगी तो इसमें नगर निगम के अन्य वाहनों की भी मरम्मत एवं रखरखाव का कार्य किया जा सकेगा। इस मौके पर एडिशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर वाईएस गुप्ता, सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह कश्यप, एफएसओ सत्यवान सामरीवाल, पंकज पराशर, सुखबीर सिंह, ललित कुमार सहित दमकल के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी